Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeदेशहरियाणा : नूंह में दर्दनाक हादसा, मिट्टी में दबने से 4 लड़कियों...

हरियाणा : नूंह में दर्दनाक हादसा, मिट्टी में दबने से 4 लड़कियों की मौत

नूंह के कांगरका गांव में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया. यहां देर शाम मिट्टी लेने गई 5 लड़कियों में से 4 की मिट्टी में दबने से मौत वेब हो गई, जबकि 1 लड़की बुरी तरह घायल हो गई.

नूंह । हरियाणा के नूंह में सोमवार देर शाम एक बड़ा हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक नूंह उपमंडल के गांव कांगरका में मिट्टी में दबकर चार लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक लड़की बुरी तरह से घायल हो गई.

घायल लड़की का अस्पताल में उपचार जारी है. वहीं, पूरे घटना की सूचना मिलते ही गांव में मातम का माहौल छा गया. बताया जा रहा है कि पंचायती जमीन पर मिट्टी लेने गई लड़कियों पर मिट्टी का बड़ा हिस्सा दरक कर गिरने से ये हादसा हुआ.

ग्राम पंचायत कांगरका के सरपंच मुस्तकीम ने बताया कि सोमवार शाम 6:30 बजे के करीब उनके ही करीबी परिवार से वकीला (19) पुत्री शेर मोहमद, जनिस्ता (18) व तस्लीमा (10) पुत्री जेकम व गुलअफशा (9) पुत्री हमीद, सोफिया (9) पुत्री जावेद एक साथ मिलकर गांव में ही पंचायती जगह से मिट्टी लेने गई थी.

इस दौरान जब सभी लड़कियां एक साथ मिलकर मिट्टी खोद रही थी, तभी अचानक उपर से मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा दरक गया और उनके ऊपर गिर गया. जिसमें जनिस्ता, तस्लीमा, गुलअफशा और वकीला की दबने से मौत हो गई. जबकि सोफिया घायल हो गई.

वहीं, सोफिया के शोर-शराबे की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए. जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद दबी हुई लड़कियों को निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

इस खबर से गांव में मातम फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही जिला उपायुक्त शक्ति सिंह, पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला, एसडीम सुरेंद्र पाल सहित तावडू सदर थाना प्रभारी व डीएसपी और खुफिया विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

सभी अधिकारी हादसे के कारणों का पता लगाने में जुट गए. हालांकि परिवार के लोगों ने पुलिस कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि कुदरत को ऐसा ही मंजूर था.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News