Thursday, June 20, 2024
Homeदेशकर्नाटकCM की रेस में आगे निकले सिद्धरमैया !

CM की रेस में आगे निकले सिद्धरमैया !

-

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद में मुख्यमंत्री की रेस में कांग्रेस नेता सिद्धरमैया आगे निकलते दिख रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के नाम पर एकमत फैसला आता दिख रहा है.

बेंगरुलु. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री की रेस में कांग्रेस नेता सिद्धरमैया आगे निकलते दिख रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के नाम पर एकमत फैसला आता दिख रहा है. कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद विधायकों की राय और आलाकमन की मुहर के बाद अंतिम फैसला सामने आएगा.

कर्नाटक में सीएम पद के नए चेहरे को लेकर रानीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है. दरअसल, कांग्रेस की तरफ से चुनाव के पहले सीएम पद के नाम की घोषणा नहीं की गई थी. ऐसे में कर्नाटक में कांग्रेज की बड़ी जीत के बाद से ही यह कयास लगना शुरू हो गए थे कि इस बार कांग्रेस गद्दी पर बैठाएगी. सूत्रों की मानें तो इस कड़ी में अब कर्नाटक में सिद्धरमैया के नाम पर मुहर लगती दिखाई दे रही है. कांग्रेस के 75 वर्षीय नेता सिद्धरमैया की दावेदारी अब पुख्ता होती दिख रही है.

शिवकुमार से आगे निकलते दिख रहे सिद्धरमैया
कर्नाटक में सुबह से ही चुनावी नतीजों में कांग्रेस का पलड़ा भारी नजर आने लगा था. इस जीत में सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार का नाम सबसे प्रमुख रहा है. ये दोनों ही सीएम की कुर्सी के भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. बता दें कि डी.के. शिवकुमार ने कनकपुरा सीट से JD(S) के बी. नागराजू को 1,22,392 मतों से हराया. वहीं, सिद्धरमैया ने बीजेपी के वी. सोमन्ना को 46,163 मतों से हराया. सामने आ रही खबरों के अनुसार, विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस आलाकमान जल्द ही सिद्धरमैया के नाम पर मुहर लगा सकती है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!