Saturday, June 22, 2024
Homeदेशकर्नाटकTCS Job Scam : TCS में सामने आया नौकरी घोटाला , जॉब...

TCS Job Scam : TCS में सामने आया नौकरी घोटाला , जॉब के बदले हुआ 100 करोड़ का स्कैम ! 4 अधिकारी सस्पेंड

-

अभी तक आपने सरकारी नौकरी के लिए घूस की बात तो सुनी होगी लेकिन बढ़ती बेरोजगारी ने पैसा कमाने का एक नया अवसर पैदा कर दिया और प्राइवेट सेक्टर में शायद पहला नौकरी घोटाला है. शायद यही है नए भारत की नई तस्वीर है जहां देश की दिग्गज कम्पनी ने नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों के कमीशन लिए हैं. मीडिया चैनल की खबर के मुताबिक नौकरी घोटाले में कंपनी के बड़े अफसर शामिल हैं. खबर लिखे जाने तक घोटाले से सम्बंधित 4 अधिकारीयों को ससपेंड भी किया जा चुका है. बता दें, इन सस्पेंड किये अधिकारीयों पर कंसल्टेंसी स्टाफिंग फर्मों से मोटा कमीशन लेने का आरोप है.

TCS Job Scam । बेंगलुरू । देश की सबसे बड़ी टेक कंपनी TCS यानि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में करोड़ों का नौकरी घोटाला का मामला सामने आ रहा है. एक व्हिसिलब्लोयर की सूचना पर न सिर्फ़ इस घोटाले का खुलासा हुआ बल्कि इस घोटाले के संबंध में 4 अधिकारीयों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. सबसे बड़ी टेक कंपनी TCS में नौकरी के बदले 100 करोड़ रुपये के घोटाला होने की खबर है. TCS पर आरोप है कि उसने पैसे लेकर लोगों को अपने यहां भर्ती किया है.

बता दें, पिछले तीन सालों में TCS ने कांट्रेक्टर समेत 3 लाख लोगों को नौकरी दी है. मगर अब इसमें धांधली होने की बात सामने आ रही है. TCS में 6 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं. ऐसे में जांच पड़ताल में पाया गया कि कंपनी के कुछ सीनियर अधिकारियों ने नौकरी के बदले कंसल्टेंसी फर्म यानि फर्म नौकरियां दिलाती हैं उनसे रिश्वत ली है. आइये समझते हैं क्या माजरा…

नौकरी देने के बदले TCS ने लिए पैसे

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, TCS ने लोगों को नौकरी देने के बदले पैसे लिए हैं. अब तक अपने सरकारी नौकरी के बदले रिश्वत की बात सुनी होगी. मगर ये घोटाला अब प्राइवेट नौकरी के लिए हुआ है. जहां कम्पनी ने लोगों को हायर करने के लिए दूसरी जॉब दिलवाने वाली कंपनियों से पैसे लिए हैं. ये कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि पूरे 100 करोड़ का घोटाला है. हालांकि, विंध्यलीडर इस घोटाले की पुष्टि नहीं करता है.

प्राइवेट सेक्टर में शायद पहला नौकरी घोटाला है. जहां देश की दिग्गज कम्पनी ने नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों के कमीशन लिए हैं. मीडिया चैनल की खबर के मुताबिक नौकरी घोटाले में कंपनी के बड़े अफसर शामिल हैं. खबर लिखे जाने तक घोटाले से सम्बंधित 4 अधिकारीयों को ससपेंड भी किया जा चुका है. बता दें, इन सस्पेंड किये अधिकारीयों पर कंसल्टेंसी स्टाफिंग फर्मों से मोटा कमीशन लेने का आरोप है.

Also read : यह भी पढ़े : Lok Sabha Elections 2024 : 2024 में भाजपा की होगी विदाई – अखिलेश यादव

कैसे हो गया इतना बड़ा घोटाला

TCS में हुए इस नौकरी घोटाले का खुलासा एक व्हिसलब्लोअर ने किया है. इस शख्स ने TCS के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर और चीफ ऑपरेशन अफसर को इस बात की जानकारी दी थी. जिसके बाद घोटाला सामने आया. इस व्हिसलब्लोवर ने आरोप लगाया कि लोगों की हायरिंग के बदले कंपनी के RMG ग्लोबल हेड ईएस चक्रवर्ती ने स्टाफिंग ओर्गनइजेशन से रिश्वत ली है. ये घोटाला कई साल से चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, अब तक इस घोटाले में 100 करोड़ के घपलेबाजी सामने आ रही है.

Tcs, tata consultancy services , Bengaluru news , Karnataka news, job scam news sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!