Thursday, June 20, 2024
Homeदेशकर्नाटकसिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के नए सीएम , डीके शिवकुमार लेंगे डिप्टी CM...

सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के नए सीएम , डीके शिवकुमार लेंगे डिप्टी CM पद की शपथ , 20 मई को शपथ ग्रहण

-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। जबकि डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति जताई। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। जबकि डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति जताई। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।

Siddaramaiah to be the next chief minister of Karnataka and DK Shivakumar to take oath as deputy chief minister. Congress President Mallikarjun Kharge arrived at a consensus for Karnataka government formation. The oath ceremony will be held in Bengaluru on 20th May. pic.twitter.com/CJ4K7hWsKM

दरअसल, कांग्रेस विधायक दल (CPL) की बैठक आज (18 मई) शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है। इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, र्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की थी।

13 मई को घोषित हुए थे नतीजे

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित हुए थे। कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है। कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि, इसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी सीएम फेस को लेकर पिछले चार दिनों से चर्चा कर रही थी, लेकिन अब जाकर सीएम के नाम पर मुहर लग पाई है।

डीके शिवकुमार बनेंगे डिप्टी सीएम

कांग्रेस ने एक बार फिर सिद्धारमैया पर भरोसा जताया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, सिद्धारमैया कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे, जबकि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद मिलेगा। इससे पहले दोनों नेताओं ने दिल्ली में कांग्रेस के कई नेताओं से भी मुलाकात की थी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!