Saturday, December 10, 2022
spot_img
Homeदेशविधानसभा चुनाव : रैली और रोड शो पर पाबंदी 22 जनवरी तक...

विधानसभा चुनाव : रैली और रोड शो पर पाबंदी 22 जनवरी तक बढ़ी

चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक मतदान वाले राज्यों में चुनावी रैलियों और रोड शो पर रोक लगा दी है. साथ ही चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 व्यक्तियों या 50% हॉल की क्षमता के साथ इनडोर बैठकें आयोजित करने की अनुमति दी है.

नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों में रैलियों और रोड शो पर पाबंदी 22 जनवरी तक बढ़ा दी है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए निर्वाचन आयोग ने इन राज्यों में 15 जनवरी तक चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाया था, जिसकी मियाद आज खत्म हो रही थी.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 व्यक्तियों या 50% हॉल की क्षमता के साथ इनडोर बैठकें आयोजित करने की अनुमति दी है. निर्वाचन आयोग ने कहा है कि वह 22 जनवरी से पहले चुनावी राज्यों में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद आगे का कदम उठाएगा.

rallies roadshows in poll-bound states till 22nd January

चुनावी राज्यों में रैली और रोड शो पर पाबंदी 22 जनवरी तक बढ़ी

उल्लेखनीय है कि, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2,68,833 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 3,68,50,962 हो गई है. इनमें कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रोन के 6041 मामले भी हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 402 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ओमीक्रोन मामलों में शुक्रवार से 5.01 प्रतिशत की वृद्धि आई है. दैनिक संक्रमण दर 16.66 प्रतिशत है जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 12.84 प्रतिशत है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News