Thursday, February 29, 2024
Homeराजनीतिसवर्ण समाज के लोगों ने मकरसंक्रांति पर्व पर किया सहभोज,अपने समाज के...

सवर्ण समाज के लोगों ने मकरसंक्रांति पर्व पर किया सहभोज,अपने समाज के उत्थान पर हुआ विमर्श

-

सोनभद्र। सवर्ण आर्मी जनपद सोनभद्र के जिला संरक्षक पं ० सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने आज अपने आवास पर मंकर संक्रान्ति के पावन पर्व पर अपने आवास भरौली ( घोरावल ) पर सवर्ण समाज के लोगों के साथ खिचड़ी सहभोज किया जिसमें सवर्ण आर्मी के जिलाध्यक्ष सूरज प्रसाद चौबे , जनपद प्रमुख आई ० टी ० सेल सुमीत तिवारी आदि उपस्थित रहे । खिचड़ी भोज में सम्मिलित सवर्ण समाज के लोगों के बीच में बोलते हुए जिला संरक्षक सुरेन्द्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि सवर्ण समाज राजनीति के निचले पायदान पर है , वह इस भूमिका में है कि वह किसी भी बड़े राजनीतिक दल में या तो दरी बिछवा देगा या कुर्सी लगा देगा ।

बूथ से लेकर जिला स्तर तक सिर्फ सवर्णों का उपयोग राजनीतिक पार्टियाँ अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति में कर रही है परन्तु जब सवर्णों पर अत्याचार होता है तो कोई नहीं बोलता । ऐसे चन्द सवर्ण ठेकेदारों से समाज नहीं चलता वर्तमान समय की बात की जाय तो पूरे देश में सवर्णों से ज्यादा उपेक्षित कोई नहीं है । संविधान के हिसाब से जाति , धर्म , लिंग , भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं होगा लेकिन इस देश में जितने भी भेदभाव है सब जाति , धर्म , लिंग , भाषा के ही आधार पर हो रहे है । इस देश में सवर्णों के साथ बहुत बड़ी असमानता है । इसी सरकार ने नहीं सभी सरकारों ने सवर्णों के साथ 70 सालों से अन्याय किया है । सवर्णों ने लड़कर , कटकर इस देश धर्म को बचाया लेकिन इसी देश के लोग सवर्णों पर ऊँगली उठा रहे है तथा चौबे ने बताया कि सवर्ण समाज किसी राजनैतिक पार्टी को सपोर्ट नहीं करेगा । क्योंकि जब सवर्ण मारा काटा गया तब कोई भी पार्टी का नेता साथ खड़ा नहीं हुये थे ।

कुछ लोग कह रहे हैं कि धर्म खतरे में हैं । मैं उन्हें बताना चाहूँगा कि जब तक गाँव गिराँव का गरीब ब्राम्हण जनेऊँ पहने ठीठुरती ठण्ड में लोटे में पानी लेकर सूर्य को जल देता रहेगा तब तक धर्म सुरक्षित है । सवर्णो से सनातन धर्म है , सवर्ण से हमारी रिति रिवाज बची है । यह एक प्रायोजित है , कि सनातन धर्म असुरक्षित है । ये कैसे विप्र शिरोमणि है जो स्वयं के लिए राजनैतिक पार्टियों से टिकट लेने के लिये समाज के ठेकेदार बनकर राजनैतिक पार्टियों के गुलाम बन गए हैं । ऐसे समाज के ठेकेदारों का सवर्ण आर्मी घोर निन्दा करती है । ऐसे लोगों से समाज का कभी भला नहीं होगा ।

जिलाध्यक्ष ने सवर्ण समाज के लोगों का आह्वान करते हुये कहा कि सवर्ण समाज उन्हीं की बात करेंगा जो हमारे समाज की बात करें । सवर्ण आयोग का गठन, आर्थिक रूप से आरक्षण SC / ST एक्ट में मान उच्चतम न्यायालय के अनुरूप संशोधन की बात करें । सवर्ण समाज की अनदेखी अब सवर्ण समाज बर्दास्त नहीं करेगा । आई 0 टी 0 सेल प्रमुख ने खिचड़ी भोज में आये सभी लोगों को धन्यवाद देते हुये कहा कि जितने लोग सवर्ण समाज की खिचड़ी में आये हैं उनसे आग्रह है कि पूरे जनपद में सवर्ण समाज को यह संदेश दें कि सवर्ण समाज उन्हीं की बात करेगा जो सवर्ण समाज के हित की बात करेगा ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!