Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeदेशवरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन ,...

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन , मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

पत्रकार कमाल खान की हार्ट अटैक से असामयिक मृत्यु पर सोनभद्र से पुष्कर पाण्डेय ,ब्रजेश पाठक , शान्तनु विश्वास , आनन्द चौबे ,प्रभात कुमार राम प्रसाद यादव और राजेंद्र द्विवेदी ने गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पत्रकारों ने कहा कि पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल खान जी चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

लखनऊ । राजधानी लखनऊ में एनडीटीवी के मशहूर टीवी पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में शुक्रवार सुबह उनका निधन हुआ. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान की शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी. बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कुछ देर में वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के आवास पर पहुंचेंगे.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, “एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित व जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति.” उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना.

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की हार्ट अटैक से असामयिक मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने कहा कि पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल खान जी चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे. कमाल खान के निधन से ना सिर्फ पत्रकारिता जगत के लोगों को बल्कि बड़ी संख्या में उन्हें चाहने वालों को गहरा दुख पहुंचा है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट.

दरअसल खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे. वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश मिश्रा ने ट्वीट किया, ”मशहूर पत्रकार कमाल खान जी का निधन बेहद कष्टप्रद है. पत्रकारिता जगत के लिए बहुत क्षति है उनका ना रहना. देर रात तक वो दायित्वों तक निर्वहन करते रहे. सबसे वरिष्ठ पत्रकार होने के बाद भी फील्ड में रिपोर्टिंग कभी नहीं छोड़ी. खबर पेश करने का उनका अंदाज देशभर में पत्रकारों को प्रेरित करता था. अलविदा।” उधर, समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, ”अत्यंत दुखद! एनडीटीवी के वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतक़ाल, अपूरणीय क्षति. दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलि.”

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News