Wednesday, November 30, 2022
spot_img
HomeदेशNCB ने मानी गलती , समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की तैयारी

NCB ने मानी गलती , समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की तैयारी

शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कोई सूबूत न मिलने की वजह से एनसीबी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है. एनसीबी प्रमुख ने यह माना है कि जांच टीम द्वारा गलतियां की गईं. वहीं सूत्रों का कहना है कि अब समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है.

मुंबई / नई दिल्ली : क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरूख के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिल गई है. इस मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें आर्यन का नाम नहीं है. आर्यन के अलावा मामले में पकड़े गये पांच अन्य लोगों के नाम भी नहीं हैं. एनसीबी सूत्रों की मानें को आर्यन के खिलाफ सूबूत नहीं मिले हैं, जिसकी वजह से उनका नाम चार्जशीट में शामिल नहीं किया गया है.

NCB के डीडीजी (संचालन) संजय कुमार सिंह ने क्रूज ड्रग्स मामले में एक बयान में बताया कि आर्यन खान और मोहक को छोड़कर सभी आरोपी व्यक्ति नशीले पदार्थों के कब्जे में पाए गए थे. 14 लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. बाकी 6 लोगों के खिलाफ सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है.

एनसीबी ने एक बयान में कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी मुंबई ने 2 अक्टूबर 2021 को विक्रांत, इश्मीत, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट पर जबकि नूपुर, मोहक और मुनम को कॉर्डेलिया क्रूज पर पकड़ा था. आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपियों पास से मादक पदार्थ मिले थे.

 क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को क्लीन चिट मिल गई है. लेकिन आर्यन को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. सूत्रों की मानें तो सरकार ने वानखेड़े पर कार्रवाई की अनुमति दे दी है. समीर वानेखेड़े के खिलाफ सही तरीके से जांच न करने पर कार्रवाई की जा सकती है.


वहीं NCB के महानिदेशक एसएन प्रधान ने भी कहा कि सबूतों के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है और 6 लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने पर उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि कुछ गलतियां लोकल लेवल पर हुई थीं, जिस कारण मामले को SIT को लेना पड़ा. किसी भी मामले में चार्जशीट एक तरह का आखिरी पड़ाव होता है लेकिन अगर कुछ नया सबूत मिले तो मामले में अनुपूरक चार्जशीट दाखिल किया जा सकता है. प्रधान ने यह भी कहा कि पहली जांच टीम ने गलतियां की थीं. वहीं समीर वानखेड़े के खिलाफ फर्जी प्रमाण पत्र मामले में भी कार्रवाई की जा रही है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News