Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeराजनीतिकांग्रेस की पहली सूची जारी , 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाएं

कांग्रेस की पहली सूची जारी , 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाएं

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवार हैं, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी टिकट

नई दिल्ली । पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां लामबंद हो गई हैं. सभी नेता अपनी-अपनी बैठकें कर रहे हैं. जहां आज राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक जारी है. वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवार हैं, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार और समाज सेवी भी शामिल हैं. उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

इनको मिला टिकट

बड़े नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट मिला है. सदफ जाफर को भी उम्मीदवार बनाया गया है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. प्रियंका ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप कराया गया था. फिर बाद में एक्सीडेंट भी कराया गया. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पूनम पांडे को टिकट मिला है.

सात चरणों में होंगे चुनाव

यूपी में कुल 403 सीटें हैं जहां सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News