Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeराजनीतिआप ने जारी की 150 प्रत्याशियों की पहली सूची…

आप ने जारी की 150 प्रत्याशियों की पहली सूची…

आम आदमी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 150 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. चलिए जानते हैं कि इस बार आप ने किस सीट से किस प्रत्याशी पर दांव लगाया है.

लखनऊ । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इसमें 8 महिलाओं सहित 150 लोगों के नाम शामिल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही अगली सूची जारी होगी. आम जनता की राय के आधार पर पार्टी का गारंटी पत्र जारी किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अयोध्या के भूमि घोटाले के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या के बजाय गोरखपुर से चुनाव लड़ने का फैसला करना पड़ा. उन्होंने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना इस बात की आलोचना की कि वे जब भी सत्ता में रहे उन्होंने लोगों का बिजली का बिल माफ करने और 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की जरूरत नहीं समझी.

ईटीवी भारत

आप की पहली सूची.

सांसद संजय सिंह ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र विकास ट्रस्ट में हुए भूमि घोटाले के चलते मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अयोध्या से चुनाव ना लड़ने का फैसला किया और वे गोरखपुर चले गए. क्योंकि उन्हें मालूम है कि जिस तरह से राम जन्मभूमि क्षेत्र विकास ट्रस्ट के चंदे में लूट की गई उससे अयोध्या की जनता काफी आक्रोशित है.

ईटीवी भारत

आप की पहली सूची.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राजनीति में बदलाव लाने और प्रदेश की गंदगी पर झाड़ू मारने के लिए 403 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है जा रही हैं. सूची को केंद्रीय नेतृत्व ने स्वीकृति प्रदान कर दी है जिनमें डॉक्टर, इंजीनियर, एमबीए, पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी शिक्षित प्रत्याशी हैं.

ईटीवी भारत

आप की पहली सूची.

ईटीवी भारत


उन्होंने कहा कि घोषणापत्र राजनीतिक दलों और जनता के बीच करार होता है. इसे रजिस्टर्ड होना चाहिए. भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में कहा जाता है कि 15,00,000 रुपए खाते में देंगे और दिया कुछ नहीं जाता. नौकरियों की बात की जाती है और रोजगार छीना जाता है.

हम अपना एक बेहतरीन घोषणा पत्र लेकर सामने आएंगे. बेरोजगार नौजवानों को ₹5000 प्रति महीने हर साल 10,00,000 सरकारी नौकरियां, महिलाओं को ₹1000 हर महीने, 300 यूनिट तक बिजली बकाया माफ करने की घोषणा कर चुके हैं. जनता की राय से कई और मुद्दे शामिल किए जाएंगे.

यह पूछे जाने पर कि वह किस राजनीतिक दल को सबसे गंदा मानते हैं जिस पर झाड़ू चलाने की बात कर रहे हैं, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी जिसने प्रभु श्री राम को भी नहीं बख्शा उनके मंदिर निर्माण के लिए मिले चंदे में घोटाला किया. जल जीवन मिशन में घोटाला किया. मंत्री ने 4 किसानों और एक पत्रकार को गाड़ी से कुचलवा दिया. हाथरस में दुष्कर्म के बाद एक बेटी को आधी रात में जला दिया गया. थानों में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News