Tuesday, April 30, 2024
Homeब्रेकिंगयूपी में भाजपा को बड़ा झटका, मौर्य के समर्थक तीन विधायकों ने...

यूपी में भाजपा को बड़ा झटका, मौर्य के समर्थक तीन विधायकों ने दिया इस्तीफा

-

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे और सपा ज्वॉइन करने के बाद भाजपा के तीन और विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देने की खबर है. खबर है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक भाजपा विधायकों- रोशन लाल, भगवती सागर और ब्रजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे और सपा ज्वॉइन करने के बाद भाजपा के तीन और विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देने की खबर है. रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर और ब्रजेश प्रजापति ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. तीनों विधायकों को स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थक माना जाता है.

रोशन लाल वर्मा ने शाहजहांपुर जिले की तिलहर सीट से विधायक हैं. वहीं, ब्रजेश प्रजापति बांदा जिले की तिंदवारी सीट से विधायक हैं और भगवती सागर कानपुर नगर जिले की बिल्हौर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा और समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरें सियासी रूप से भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा सियासी नुकसान साबित हो सकती हैं. सूत्रों का कहना है कि योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान, धर्मसिंह सैनी, तिलहर विधायक रोशन लाल, नंद गोपाल गुप्ता, ममतेश शाक्य पटियाली (कासगंज), विनय शाक्य विधूना (औरैया), नीरज मौर्य, धर्मेंद्र शाक्य शेखुपुर (बदायूं) सहित करीब 10 से अधिक भाजपा विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में शामिल होंगे.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!