Saturday, April 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगाजीपुरनेपाल विमान हादसा लील गया यूपी के गाजीपुर के चार गहरे दोस्तों...

नेपाल विमान हादसा लील गया यूपी के गाजीपुर के चार गहरे दोस्तों की जिंदगी

-

यति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था. हादसा पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही हुआ है. विमान में 68 यात्री सवार थे. जिनमें पांच भारतीय थे. इसके अलावा विमान पर चार क्रू मेंबर भी थे. पांच भारतीयों में चार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे.

गाजीपुर : नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यति एयरलाइंस के विमान में चालक दल के सदस्यों समेत 68 यात्री सवार थे. हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है. अब तक 68 शव बरामद हुए हैं. इनमें पांच भारतीय भी शामिल हैं, जिसमें चार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे.

नेपाल विमान हादसे में जो गाजीपुर के लोग मारे गए हैं उनकी पहचान 25 साल के अनिल राजभर पुत्र रामदरस राजभर निवासी चकजैनब, जहूराबाद, 30 साल के सोनू जायसवाल पुत्र राजेन्द्र जायसवाल निवासी जकजैनब, जहूराबाद, 22 साल के अभिषेक कुशवाहा निवासी धरवा कला, 25 साल के विशाल शर्मा पुत्र संतोष शर्मा निवासी अलावलपुर के रूप में हुई है. एक संजय जायसवाल की भी मौत हुई है, लेकिन उनके बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं हो सकी है.

डीएम गाजीपुर आर्यका अखौरी ने बताया कि चारों युवा थे और आपस में गहरे दोस्त थे. चारों नेपाल घूमने गए थे. हादसे की चारों युवकों के परिवार वालों को दे दी गई है. मालूम हो कि नेपाल में काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइन्स का विमान एटीआर-27 रविवार की सुबह पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हो गया. 72 सीट वाले यति एयरलाइन्स के विमान एटीआर-27 में 68 यात्री सवार थे, जबकि चार लोग चालक दल के सदस्य थे. मृतकों में पांच लोग उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के रहने वाले थे.

नेपाली मीडिया के हवाले से पता चला है कि फिलहाल पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के मुताबिक, यति एयरलाइन्स के विमान एटीआर-27 में पांच भारतीय सवार थे. भारतीय दूतावास ने घटना के शिकार हुए पांच भारतीयों के परिवार वालों के अलावा अन्य लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन जारी की है. काठमांडू में दिवाकर शर्मा से दूरभाष नंबर +977-9851107021 और पोखरा में लेफ्टिनेंट कर्नल शशांक त्रिपाठी से दूरभाष नंबर +977-9856037699 पर संपर्क किया जा सकता है. दूतावास स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है और स्थिति पर नजर रखे हुए है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!