Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगाजीपुरगाजीपुर में गंगा में लोगों से भरी नाव पलटी , अब तक...

गाजीपुर में गंगा में लोगों से भरी नाव पलटी , अब तक दो के मरने की पुष्टि , जबकि पांच लापता

-

गाजीपुर । अठहठा गांव से बाजार कराने नौली गई 30 लोगों से भरी इंजन चालित नाव लौटते समय कुछ ही दूरी पर ओवरलोड के कारण पलट गई। इसमें सवार दो की मौत हाे गई हैं, वहीं पांच मासूम बच्चों की अभी भी तलाश चल रही है।

नाविक ने तैर कर किसी तरह अपनी जान बचा ली। इसके अलावा 22 लोगों को स्थानीय ग्रामीणों की तत्परता से बचा लिया गया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया और देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

देर शाम जिलाधिकारी एमपी सिंह और पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बाेत्रे पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। गंगा में आई बाढ़ के कारण अठहठा गांव चारों तरफ से घिर गया है, जिससे अन्य गांवों से उसका संपर्क कट गया है। ऐसे में गांव के लोग नाव से ही बाहर आ और जा रहे हैं।

उल्लेखनीय हैं कि बुधवार को प्रशासन द्वारा लगाई गई इंजन चालित छोटी नाव खड़ी थी। देर शाम इसी नाव पर सवार होकर गांव के करीब 30 लोग जिसमें 15 पुरूष, 10 महिला और पांच बच्चे पास के ही गांव नौली बाजार करने गए थे।

यहां से बाजार कर सभी करीब साढ़े चार बजे सायं लौट रहे थे। नाविक सभी लोगों को लेकर चला ही था कि कुछ ही दूरी पर नाव ओवरलोड होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई। सवार सभी लोगों ने संभलने का प्रयास किया, लेकिन गहराई अधिक होने के कारण सभी डूबने लगे।

नाविक राम सिंह मल्लाह तैर कर अपनी जान बचा ली। लोगों ने डूबता देख स्थानीय लोग ट्यूब और टायर लेकर बचाने के लिए पानी में कूद गए। 22 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया। डबलू गोंड़ और नगीना पासवान की मौत हो गई।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!