Wednesday, May 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रआर्य समाज चोपन में प्रशासक नियुक्त करने की मांग

आर्य समाज चोपन में प्रशासक नियुक्त करने की मांग

-

प्रदेश सभा को लिखा गया पत्र

यहां काबिज मौजूदा पदाधिकारी अवैध

चोपन । सोनभद्र। आर्य समाज चोपन एवं आर्य शिशु मंदिर स्कूल पर काबिज मौजूदा कमेटी को अवैध करार देते हुए आर्य प्रतिनिधि सभा उ.प्र. को पत्र लिखकर यहां प्रशासक नियुक्त किए जाने की मांग की गई है।

इस संदर्भ में प्रदेश प्रधान एवं प्रदेश मंत्री को पत्र लिखकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए प्रधान संजय जैन एवं मंत्री अजय भाटिया ने बताया कि वर्ष 2021 में प्रधान शम्भू प्रसाद के निधन के बाद जिला सभा सोनभद्र के प्रधान श्री कपिल देव सिंह जी आर्य की अध्यक्षता में हुये चुनाव और उसे प्रदेश सभा के प्रधान जी द्वारा मान्यता दिए जाने के बावजूद करीब 8 माह बाद भी श्री प्रकाश दास द्वारा नई कमेटी को कार्यभार सौंपने के स्थान पर श्री प्रकाश दास एवं उनकी टीम द्वारा फर्जी कमेटी बनाकर स्वयंभू प्रधान बन स्वयं ही काबिज हो जाना घोर अनुशासनहीनता का घोतक है।

विद्यालय की अनियमितताओं का उल्लेख करते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि दशकों से विद्यालय का किसी बैंक में खाता तक नहीं है। पदाधिकारी स्कूल की पूरी फीस नगदी के रूप में अपने पास ही रखते हैं। बावजूद इसके स्कूल पर लाखों रुपए बिजली बिल का बकाया है। ऐसी स्थिति में आर्य समाज स्कूल जो कभी नगर का गौरव हुआ करता था और जहां 700 से अधिक बच्चे अध्ययनरत थे लेकिन आज यहां बच्चों की संख्या 100 के आसपास पहुंच गई है समाज एवं स्कूल की छवि दिनोंदिन गिरती जा रही है।

पूरे प्रकरण से प्रदेश सभा को अवगत कराते हुए यहां अविलंब प्रशासक नियुक्त किए जाने की मांग की गई है। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा सोनभद्र के प्रधान श्री कपिल देव सिंह आर्य ने भी यहां प्रशासक नियुक्त किया जाने की प्रबल संस्तुति किए जाने की बात कही है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!