Friday, April 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसंदिग्ध परिस्थिति में ओझा की मौत , परिजनों ने लगाया हत्या का...

संदिग्ध परिस्थिति में ओझा की मौत , परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

-

विंढमगंज । स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत झारखंड बॉर्डर स्थित मेदनीखाड ग्राम पंचायत के भुइँया टोला निवासी वार्ड सदस्य व ओझा शिवप्रसाद भुइयां उम्र लगभग 45 वर्ष पुत्र नंदलाल की बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी । बीती रात शिवप्रसाद पड़ोसी ग्राम पंचायत धूमा में बुटन गुप्ता पुत्र गणेश गुप्ता के घर पर भूत प्रेत की ओझाई करने गये थे जहां उनकी संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई ।

मौत की सूचना पर पहुंचे विंढमगंज एसआई गोपाल राय ने ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया । वहीं मृतक की पत्नी फुलवसिया देवी मौके पर पहुंचकर दहाड़ मार कर रोने लगी तथा अपने पति को गला दबाकर मारने का आरोप लगाने लगी । आज सुबह मृतक ओझा की मौत की सूचना पर ग्रामीणों का जत्था घटनास्थल पर पहुंच गया । मौके पर मौजूद मृतक की पत्नी फुलवसिया देवी ने आरोप लगाया की मेरे पति कल ( गुरुवार ) घर से देर शांम खाना खाकर ठीक – ठाक अवस्था मे बुटन गुप्ता पुत्र गणेश गुप्ता के यहां ओझाई करने की बात कह करके घर से गए थे । रात्रि में ना जाने बुटन गुप्ता व उसके परिजनों ने मेरे पति के साथ क्या बर्ताव किया व कैसे मौत हुई इसकी जानकारी नही है ।

आरोप लगाया कि उक्त लोगो ने मिलकर मेरे पति का गला दबाकर हत्या कर दी है।मौके पर मौजूद धूमा ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव ने कहा कि विकास के इस नवयुग में अभी भी अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लोगों में ज्यादा अंधविश्वास व महुआ के शराब का सेवन रोज होता रहता है तथा ग्रामीण अंचलों में महुआ के वृक्ष ज्यादा है । इसके फूल को बीन कर यह लोग अवैध महुआ का शराब बनाकर पीते हैं तथा जादू टोना को ठीक करने के लिए रात में पीड़ित लोगों के घर जाकर देवी देवताओं का भजन भाव करते हैं तथा ओझाई के दौरान चढ़ाए गए मुर्गा व दारू का सेवन छक कर करते है ।

मृतक ओझा की मौत धूमा ग्राम पंचायत में बुटन गुप्ता जो हरनाकछार ग्राम पंचायत के निवासी हैं तथा बीते कुछ वर्षों से यहां आकर खपरैल मकान बनाकर अपनी पत्नी व एक बच्चे के साथ रहते हैं ,के घर उनकी मौत हो गयी है। बीती रात ओझाई के दौरान कैसे ओझा की मौत हुई यह कह पाना मुश्किल लग रहा है ।

सूचना पर पहुंचे थाने के एसआई गोपाल राय ने शव को ग्राम प्रधान व स्थानीय लोगों की मौजूदगी में पंचनामा कराकर पीएम हेतु दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया तथा मृतक ओझा के मौत के बाबत कहा कि ओझा की मौत किन परिस्थितियों में हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है । मृतक के परिजनों के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!