Saturday, April 20, 2024
Homeराजनीतिराबर्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र में बने फ्लाईओवर के नीचे बरसात में चलना...

राबर्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र में बने फ्लाईओवर के नीचे बरसात में चलना हुआ मुश्किल-आशु

-

फ्लाईओवर के नीचे लगे फटे हुए पाइपों से राहगीरों के ऊपर गिर रहा सड़क का गंदा पानी
— नगर में बने फ्लाईओवर के नीचे भी बरसात में सुरक्षित नहीं आम-जनमानस
— फ्लाईओवर से गिर रहे पानी को पाइप लाइन के द्वारा सीधे नाली में डालने का किया मांग
—फ्लाईओवर के नीचे गिर रहा पानी सड़क पर होकर नाली में जाने से सड़के हो रही खराब


Sonbhadra news (सोनभद्र )।। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य, आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के नेतृत्व में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनभद्र अपर जिलाधिकारी न्यायिक भानु प्रताप यादव एक ज्ञापन देकर फ्लाईओवर के नीचे गिर रहे पानी से सड़क पर पानी के हो रहे जलजमाव एवं दुर्घटना की आशंकाओं को देखते हुए इसके निदान की मांग की है। आशू दुबे ने कहा कि लगभग 7-8 साल इस फ्लाईओवर को बने हो गया और हर साल ही बरसात में गिर रहे पानी को लेकर उच्च अधिकारियों से कहा जाता है, लेकिन किसी के कान पर जूं नहीं रेगती। यहां तक की इस लंबे फ्लाईओवर में जितनी जगह जोड़ है उन ज्यादातर जोड़ों से भी पानी झर झर करके नीचे गिरता है जो पाइप लगी है वह फ्लाईओवर के खंभे पर से पूरा पानी होता हुआ नीचे गिरता हुआ सड़क पर से नाली के तरफ जाता है और उन नालियों की भी सफाई नहीं हो पाती सारा पानी सड़क पर जाम के रूप में हल्की बारिश में ही लग जाया करता है।

ऊपर से गिरता पानी इस तरीके से गिरता है की कार ,टेंपो ,ट्रैक्टर ,बस, मोटर साइकिल, साइकिल व पैदल चलने वाले हर आम- जनमानस के ऊपर गंदा पानी तेजी से गिरता है जो दुर्घटना का सबब कभी भी बना सकता है। इन सब को देखते हुए हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि फ्लाईओवर के ऊपर का पानी जो नीचे गिर रहा है उसकी संपूर्ण व्यवस्था करते हुए उसको पाइपलाइन के द्वारा सीधे नाली में गिराने का कार्य/ व्यवस्था की जाए ताकि उसे आम जनमानस को सुरक्षा मिल सके और कोई घटना ना हो ।

Also read (यह भी पढ़ें )मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात , बोलीं- यूपी में किसी के लिए न्याय नहीं

ज्ञापन के माध्यम से आशु दुबे ने यह भी मांग की है कि बरसात शुरू हो रही है और अभी तक नगरपालिका के अंदर बने नालियों की पूर्णतया सफाई नहीं हो पाई है बरसात का पानी नालियों में घुसने से नाली का पानी तो घरों में घुसेगा ही उसके साथ ही शहर की गंदगी व जलीय छोटे जानवर भी घरों में घुस सकते हैं । इस तरफ भी ध्यान आकृष्ट कराते हुए नगर की नालियों की साफ-सफाई की भी मांग की गई है।
युवा नेता मनोज मिश्रा ने कहा कि अगर समय पर यह व्यवस्था पहले ही कर दी गई होती तो आज जो दंश झेलना पड़ रहा है ऐसा ना रहता है ,सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर युवा कांग्रेस सूरज वर्मा ने कहा कि गंदा पानी जब गिरता है तो सामने कुछ भी दिखता नहीं और कोई भी व्यक्ति लड़,गिर व फिसल सकता है । इस तरह की दुर्घटना का जिम्मेदार कौन होगा ? युवा नेता अंशु मद्धेशिया ने कहा कि स्कूल खुलने वाले हैं और बच्चे भी पढ़ाई के लिए फ्लाईओवर के नीचे से होकर जाते हैं यह गंदा पानी उनके ऊपर पड़ने से उनकी तबीयत भी खराब हो सकती है इसलिए समय से इसकी मरम्मत होना जरूरी है। मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में श्रीकांत मिश्रा, प्रियांशु चंद्रवंशी, अनिल चौबे आदि रहे ।

यह भी पढ़ें (also read) सफाई कर्मी पति की , PCS पत्नी का बेमेल रिश्ता बना चर्चा का केन्द्र , एक दशक के रिश्ते का अब होने वाला है अन्त , पति के गुहार पर शुरु हुईं जॉच

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!