Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यउत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत सचिव के 3000 पदों पर होनी है...

उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत सचिव के 3000 पदों पर होनी है भर्ती , जल्द जारी होगा भर्ती सूचना

-

यूपी की 58 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों में पंचायत सचिव के लगभग 8100 पद खाली हैं. इसमें से 3000 पद काफी लंबे समय से खाली हैं. ऐसे में पंचायतीराज विभाग की ओर से पन्द्रह-पन्द्रह सौ रिक्त पदों पर भर्ती के लिए राज्य अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेजा गया है. नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, यूपी में ग्राम पंचायत सचिव के खाली पड़े लगभग 3 हजार पदों पर भर्ती की जानी है. इसके लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की उम्मीद है. ऐसे में इन पदों के लिए आवेदन कर अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि राज्य की 58 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों में पंचायत सचिव के लगभग 8100 पद खाली हैं. इसमें से 3000 पद काफी लंबे समय से खाली हैं. ऐसे में पंचायतीराज विभाग की ओर से पन्द्रह-पन्द्रह सौ रिक्त पदों पर भर्ती के लिए राज्य अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेजा गया है. नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

माना जा रहा है कि यदि प्रदेश में फिलहाल तीन हजार पदों पर भर्ती हो जाती है तो ये पंचायत सचिव 3 से 4 ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी संभाल लेंगे. जिससे स्थानीय स्तर पर आसानी से काम हो सकेंगे. फिलहाल एक पंचायत सचिव पर 8 से 10 ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!