Friday, March 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रअस्पताल में उपलब्ध दवाओं को ही मरीजों के पर्ची पर किया जाये...

अस्पताल में उपलब्ध दवाओं को ही मरीजों के पर्ची पर किया जाये अंकित-जिलाधिकारी

-

जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुद्धी का किया औचक निरीक्षण

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी में जनता की शिकायत व समस्याओं का निस्तारण करने बाद वापस लौटते समय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुद्धी का आकस्मिक निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, तो डाॅ0 मनोज इक्का, डाॅ0 आलोक सिंह, उपस्थित नहीं थे इसके सम्बन्ध में चिकित्सा अधीक्षक से जानकारी ली गयी, तो उनके द्वारा बताया गया कि सी0एल0 अवकाश पर गयें हैं।

इसी प्रकार से जिलाधिकारी ने उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित मरीजों की पर्चियों को देखा तो यह तथ्य सामने आया कि मरीजों को वह दवा भी लिखी गयी है, जो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि अस्पताल में उपलब्ध दवाओं को ही मरीजों के पर्ची पर अंकित किया जाये, जिससे मरीजों को बाहर से दवा न लेनी पड़े और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि मरीजों को अस्पताल से ही दवा उपलब्ध करायी जाये ।

उन्होंने कहा कि इसका विशेष ध्यान दिया जाये कि स्टाक में पर्याप्त मात्रा में सभी दवाएं उपलब्ध रहें। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुद्धी परिसर में साफ-सफाई रखने के साथ ही मरीजों की देखभाल करने के साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये, उन्होंने दवाओं के रख-रखाव की स्थिति को देखा।

निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक शाह आलम सिद्दीकी द्वारा स्टाफ नर्स की संख्या कम होने व बिल्डिंग मरम्मत की जरूरत है, के सम्बन्ध में जानकारी दी, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त के सम्बन्ध में प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किया जाय, जिससे समस्या का समाधान किया जा सके।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!