Thursday, June 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगउड़ीसा के जाजपुर में हुआ हादसा , 6 मजदूरों की ट्रेन से...

उड़ीसा के जाजपुर में हुआ हादसा , 6 मजदूरों की ट्रेन से कटकर मौत , असम में भी मालगाड़ी पटरी से उतरी

-

उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक ने जाजपुर में हुए रेल हादसे पर दुख जताया है. वहीं असम में कोयले से लदी ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.  

भुनेश्वर । उड़ीसा के बालासोर जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद अब जाजपुर में बड़ा हादसा हुआ है. इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही असम में भी एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है. रेलवे अधिकारी ने बुधवार (7 जून) को बताया कि असम के कामरूप जिले में मालगाड़ी पटरी से उतरी है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. इस हादसे में बोको के पास सिंगरा में कोयले से लदी ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.  

इसके अलावा उड़ीसा के जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी की चपेट में आने से छह मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे में दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, मजदूरों ने भारी बारिश से बचने के लिए खड़ी हुई मालगाड़ी के नीचे शरण ली थी कि तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला.  

ओडिशा में फिर हुआ ट्रेन एक्सीडेंट

रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि अचानक आंधी चली. मजदूर बगल की रेल लाइन पर काम कर रहे थे जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी. उन्होंने इसके नीचे शरण ली, लेकिन दुर्भाग्य से मालगाड़ी जिसमें इंजन नहीं लगा था वह चलने लगी जिससे दुर्घटना हुई. इस दुर्घटना पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जाजपुर रोड स्टेशन ट्रेन हादसे की खबर दुखद है. जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

झारखंड में बड़ा हादसा टला

वहीं झारखंड के बोकारो में मंगलवार को संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया था. एक समाचार एजेंसी के अनुसार, क्रॉसिंग के पास एक ट्रैक्टर रेलवे फाटक से उस समय टकरा गया जब वहां से नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस गुजर रही थी, लेकिन ट्रेन के चालक के समय पर ब्रेक लगाने से एक बड़ा हादसा टल गया. हादसा भोजूडीह रेलवे स्टेशन के पास संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ. 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!