Saturday, January 22, 2022
Homeलीडर विशेषसोनभद्र के पर्यटन को मिलने लगी नई पहचान: मिनी गोवा आबाड़ी...

सोनभद्र के पर्यटन को मिलने लगी नई पहचान: मिनी गोवा आबाड़ी में लगने लगा पर्यटकों का जमावड़ा

सोनभद्र पर्यटन के बदलते परिवेश से अब नए लुक में दिखाई देगा मिनी गोवा आबाड़ी। मिनी गोवा आबाड़ी में लगने लगी पर्यटकों की भीड़, अबाड़ी में चल रहे सुंदरीकरण के कार्य व पर्यटकों की सुविधा के लिए बने सामुदायिक शौचालय व दूकानों की वजह से वहां पर्यटकों के बढ़ने के आसार बढ़ रहे हैं।

सोनभद्र। सोनभद्र के मिनी गोवा कहे जाने वाले अबाड़ी अब पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। यदि आप 25 दिसम्बर ( बड़े दिन ) या फिर नए साल पर कहीं पिकनिक मनाने को सोच रहे हैं तो आपके लिए बेहतरीन पिकनिक स्पॉट मिनी गोवा ( अबाड़ी ) हो सकता है । अब आपको मिनी गोवा नए लुक में नजर आएगा । डाला से रेणुकूट की तरफ कुछ आगे बढ़ने पर गुरमुरा से आगे अबाड़ी मोड़ पर ही आपको बड़ा प्रवेश द्वार दिखेगा जिसका नाम अटल द्वार रखा गया है । उसके बाद जब आप पिकनिक स्पॉट मिनी गोवा अबाड़ी पहुंचेंगे तो कई बदलाव देखने को मिलेगे । बीच में कोविड जैसे कुछ अड़चनों के कारण निर्माण कार्य धीमा हो गया था लेकिन अब शुलभ शौचालय से लेकर निर्माणाधीन दुकाने आपको दिखेगी । आने वाले समय में झूला से लेकर पार्किंग स्टैंड व अन्य तमाम सुविधाएं भी वहां मौजूद होंगी

अबाड़ी पर्यटन केंद्र के कुछ मनोहारी दृश्य

आपको बताते चलें कि सीएम योगी ने सोनभद्र को पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए कई बार कह चुके हैं , जिसके बाद प्रशासन उस दिशा में काम करना भी शुरू कर दिया है । पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चाहे हवाईपट्टी का निर्माण कार्य हो या फिर इको पॉइंट पर सोनभद्र पर्यटन की झलक को लेकर मॉडल तैयार करने की बात हो । सभी काम युद्ध स्तर पर चल रहे है । कुल मिलाकर आप आने वाले समय में सोनभद्र में वह सारे लुत्फ उठा सकते हैं जिनके लिए आप बाहर हिमालय की पहाड़ों में घूमने जाते हैं । उम्मीद है कि प्रशासन द्वारा मिनी गोवा में कराए जा रहे सभी कार्य आपको पसंद आएंगे और आप इसका लुफ्त भी उठाएंगे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News