Wednesday, January 19, 2022
Homeमिर्जापुरपंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण मिर्ज़ापुर में शुरू

पंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण मिर्ज़ापुर में शुरू



जनपद के 594 पंचायत सहायकों के प्रशिक्षण का बैचवार तिथि निर्धारित

सोनभद्र। जनपद के ग्राम पंचायतों में पंचायत सचिवालय के संचालन एवं ग्राम पंचायतों के अभिलेखों के रखरखाव एवं अन्य कार्य के लिए सभी ग्राम पंचायत स्तर पर पंचायत सहायक की नियुक्ति की गई है ।जनपद में 629 ग्राम पंचायतों के सापेक्ष 594 पंचायत सहायकों का चयन कर लिया गया है इन सभी पंचायत सहायकों को शासन के निर्देश पर मिर्जापुर मंडल स्तर पर दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन आज से प्रारम्भ हुआ। आज विकासखंड बभनी के 30 पंचायत सहायकों का प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें उपनिदेशक पंचायत मिर्जापुर मंडल संजय बरनवाल द्वारा दीप प्रज्वलन कर प्रशिक्षण कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। जनपद से अपर जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश सिंह एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत बभनी काशीराम ठाकुर के नेतृत्व में विकासखंड बभनी के पंचायत सहायकों द्वारा प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया।

उप निदेशक द्वारा सभी पंचायत सहायकों को संबोधित करते हुए बताया गया कि पंचायत सहायक ग्राम पंचायतों की रीढ़ साबित होंगे। ग्राम पंचायत में सभी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं कार्यालय के संचालन के लिए महत्वपूर्ण योगदान निभाएं। उक्त प्रशिक्षण में सभी पंचायत सहायक पूरे मनोयोग से उनके द्वारा क्या कार्य संपादित किया जाना है इसका प्रशिक्षण प्राप्त करें। पंचायत सहायक को कंप्यूटर की तकनीकी जानकारी दी जाएगी ।सभी योजनाओं की वेबसाइट पर भी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 2 दिन का आवासीय है जिसमें पंचायत सहायकों को पंचायती राज विभाग की सभी योजनाओं के बारे में स्टेट से आए मास्टर ट्रेनर एवं अपर जिला पंचायत राज अधिकारी सोनभद्र द्वारा विस्तृत रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपनिदेशक पंचायत विंध्याचल मंडल संजय बरनवाल अपर जिला पंचायत अधिकारी सोनभद्र राजेश सिंह सहायक विकास अधिकारी पंचायत बभनी काशीराम ठाकुर उपस्थित रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News