Saturday, April 13, 2024
HomeतमिलनाडूNational news : महिला IPS का यौन उत्पीड़न करने वाले तमिलनाडु के...

National news : महिला IPS का यौन उत्पीड़न करने वाले तमिलनाडु के पूर्व DGP को 3 साल की बामशक्कत कैद

-

Saxual harassment news। महिला IPS अधिकारी ने फरवरी, 2021 में अपने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी ने उस समय उनका यौन उत्पीड़न किया था, जब वे तत्कालीन मुख्यमंत्री एदापद्दी के. पलानीसामी की सुरक्षा के लिए ड्यूटी करने जाते वक्त सफ़र कर रहे थे.

national news : चेन्नई । सहयोगी महिला पुलिस अधिकारी का यौन उत्पीड़न करने के दोषी तमिलनाडु के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) राजेश दास को शुक्रवार को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है. विल्लुपुरम की एक अदालत ने निलंबित IPS अधिकारी को महिला अधिकारी का यौन उत्पीड़न करने का दोषी ठहराया और तीन साल के सश्रम कारावास की सज़ा सुनाई.

also read UP Politics : अखिलेश यादव ने तैयार किया ‘मिशन 80’ का प्लान , बीजेपी ने खड़ा किया तूफान ?

महिला IPS अधिकारी ने फरवरी, 2021 में अपने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उनके आरोप लगाया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी ने उस समय उनका यौन उत्पीड़न किया था, जब वे तत्कालीन मुख्यमंत्री एदापद्दी के. पलानीसामी की सुरक्षा के लिए ड्यूटी करने जाते वक्त सफ़र कर रहे थे।

उक्त आरोप लगने के बाद AIADMK सरकार ने राजेश दास को निलंबित कर दिया था और जांच के लिए छह-सदस्यीय समिति का गठन किया था.

अभियोजन टीम के एक सदस्य ने बताया, “अभियोजन पक्ष ने पुलिसकर्मियों सहित 68 लोगों के बयान दर्ज किए थे… अब अधिकारी के पास अपील करने तथा तत्काल ज़मानत की अर्ज़ी देने का अधिकार है…”

also read (यह भी पढ़ें) UP Politics : अगले माह बदल सकते हैं भाजपा के 40 से अधिक जिलाध्यक्ष , गंभीर शिकायत वाले जिलाध्यक्षों की छिनेगी कुर्सी

वर्ष 2021 में यह मामला चुनावी मुद्दा बन गया था और विपक्ष के तत्कालीन नेता एम.के. स्टालिन ने सत्ता में आने पर उचित कानूनी प्रक्रिया और सज़ा दिलाने का आश्वासन दिया था.

Saxual harassment Rajesh Das , IPS ledies saxual harassment sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!