Monday, May 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics : अखिलेश यादव ने तैयार किया ‘मिशन 80’ का प्लान...

UP Politics : अखिलेश यादव ने तैयार किया ‘मिशन 80’ का प्लान , बीजेपी ने खड़ा किया तूफान ?

-

अखिलेश और जयंत के बीच गठबंधन है ऐसे में अखिलेश के नारे से जो पूरब से लेकर पश्चिम तक जो गर्माहट महसूस की जा रही है उसमे सपा की सहयोगी आरएलडी भी मोर्चा संभालती नजर आ रही है.

UP POLITICS NEWS लखनऊ । मिशन 2024 फतह करने के लिए हर पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दिल्ली जीत के लिए यूपी में जो ‘मिशन 80’ का प्लान लॉन्च किया है पश्चिमी यूपी में बीजेपी के नेताओं ने इस प्लान के खिलाफ तूफान खड़ा कर दिया है. बीजेपी बेहद आक्रामक है और सपा अपनी बात पर अड़ी है. पश्चिमी यूपी की हवा ये तय करेगी कि 24 की रणभूमि में दिल्ली की कुर्सी पर कौन बैठेगा. बीजेपी ने जहां 9 साल बेमिसाल का नारा देकर टिफिन बैठकें शुरू की हैं, वहीं सपा ने 80 हराओ बीजेपी हटाओ का नारा देकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है. 

बीजेपी के दिग्गज अखिलेश पर हमलावर नजर आ रहें हैं. उनके शब्दभेदी सियासी बाण पश्चिमी यूपी का तापमान बढ़ा रहें हैं. राज्यसभा सांसद डॉक्टर लक्ष्मीकांत वाजपई ने अखिलेश को घेरकर कह डाला है कि कब्रिस्तान की दीवार बनाने वाले और श्मशान की चिंता न करने वाले 80 की सीट जीतने का सपना छोड़ दें. अखिलेश यादव के इस नारे से बीजेपी पहले से और ज्यादा अखिलेश यादव पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने तो यहां तक कह दिया कि अखिलेश खाता भी नहीं खोल पाएंगे, पूरे निकाय में कितनी जगह गए हैं, अपने दल को तो संभाल नहीं पा रहे और 80 सीट जीतने का सपना देख रहें हैं.

बीजेपी के अब तीसरे बड़े नेता की बात भी सुनवाते हैं, योगी सरकार में ऊर्जा राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर से जब ये पूछा गया कि 80 हराओ बीजेपी हटाओ का क्या फर्क पड़ेगा तो बोले अखिलेश यादव की बौखलाहट है. पश्चिमी यूपी में विशेष वर्ग को बढ़ावा देने के सिवाय क्या किया था जनता जानती है हम 80 सीट जीतेंगे. बीजेपी के अखिलेश यादव पर बढ़ते जुबानी हमलों पर सपा विधायक शाहिद मंजूर ने मोर्चा संभाल लिया है. उनका कहना है कि इंशाह अल्लाह 80 सीट जीतेंगे, क्योंकि जनता बीजेपी से ऊब चुकी हैं.

आरएलडी ने भी संभाला मोर्चा

अखिलेश और जयंत के बीच गठबंधन है ऐसे में अखिलेश के नारे से जो पूरब से लेकर पश्चिम तक जो गर्माहट महसूस की जा रही है उसमे सपा की सहयोगी आरएलडी भी मोर्चा संभालती नजर आ रही है. आरएलडी नेताओं ने  साफ कह दिया है कि वक्त आने दीजिए पता चल जाएगा. वहीं अखिलेश यादव का ये 80 प्लान कितना कामयाब होगा ये वक्त तय करेगा, लेकिन इतना जरूर है 80 हराओ बीजेपी हटाओ के नारे ने 2024 से पहले ही सियासी तपिश जरूर बढ़ा दी है.

Also read : Home उत्तर प्रदेश UP Politics : अगले माह बदल सकते हैं भाजपा के 40…

हवा हर रोज करवट बदलती रहेगी सियासी हवा

अखिलेश यादव के लिए प्लान 80 को मुकाम तक पहुंचाना आसान नहीं है, क्योंकि 2024 तक सियासी हवा हर रोज करवट बदलती रहेगी, ऐसे में इस हवा को अपने पक्ष में करना भी बेहद मुश्किल होगा. लेकिन इतना जरूर है कि अखिलेश यादव के 80 हराओ बीजेपी हटाओ के नारे को लेकर बीजेपी के नेताओं ने जुबानी तूफान जरूर खड़ा कर दिया है. कौन 80 सीट की जीतेगा और किसका सपना अधूरा रहेगा ये भी बेहद दिलचस्प होगा.

Sonbhdra news, akhilesh yadav news , Yogi adityanath, loksabha election

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!