Saturday, April 13, 2024
HomeदेशKupwara Encounter : कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया

Kupwara Encounter : कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया

-

Jammu-Kashmir जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा के जुमागंड इलाके में सुरक्षबलों ने पांच विदेशी आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कुख्यात आतंकी अलमास रिजवान खान की कुपवाड़ा में स्थित तीन संपत्तियों को जब्त कर लिया।

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, एलओसी पर घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम

जम्‍मू :  Jammu-Kashmir कुपवाड़ा के जुमागंड इलाके में सुरक्षाबलों ने पांच विदेशी आतंकियों को ढेर किया है और सर्च अभियान जारी  है।

अलमास मुकाम-ए-शरीफ डार गांव का रहने वाला है। सुरक्षाबलों का दबाव बढ़ने पर वह अपनी जान बचाने के लिए वह वर्ष 1990 में पाकिस्तान भाग गया था। शुरुआत में वह तहरीके जेहाद-ए-इस्लामी का आतंकी था। तीन वर्ष पहले वह टीआरएफ में शामिल हो गया था।

अलमास इस समय पाकिस्तान में छिपा हुआ है और वहीं से अपने नेटवर्क के जरिये कश्मीर में अल्पसंख्यकों की टारगेट किलिंग के षड्यंत्र को अमलीजामा पहनाने में लगा हुआ है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा स्थित पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआइयू) के दल ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर दीवर लोलाब के अंदरबुग लालपोरा में स्थित आतंकी अलमास की तीन संपत्तियों को जब्त किया है। ये संपत्तियां 26 कनाल चार मरला (साढ़े तीन एकड़) जमीन पर बनी हैं।

Kupwara Encounter: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, एलओसी पर घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम

Also read । Home उत्तर प्रदेश UP Politics : अखिलेश यादव ने तैयार किया ‘मिशन 80’ का प्लान…

कश्मीर में पहुंचा रहा हथियार और नशीले पदार्थ 

आतंकी अलमास न सिर्फ गुलाम जम्मू-कश्मीर से स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों को कश्मीर में सुरक्षित घुसपैठ में मदद करता है, बल्कि अपने तंत्र के जरिये हथियार व नशीले पदार्थ भी उत्तरी कश्मीर में पहुंचा रहा है। वह इंटरनेट मीडिया के जरिए कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के लिए नया कैडर भर्ती करने के षड्यंत्र में भी लगा हुआ है।

terrorist in jammu kashmir , sonbhdra news ,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!