Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रमुख्यमंत्री योगी के सामने कल व्यापारी खोलेंगे अपने मांग का पिटारा

मुख्यमंत्री योगी के सामने कल व्यापारी खोलेंगे अपने मांग का पिटारा

-

Sonbhdra news । Vyapar sangthan news सोनभद्र । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन की एक अति आवश्यक बैठक जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा के आवास पर आज आयोजित की गई जिसमें व्यापारियों की समस्याओं के संदर्भ में व्यापक पैमाने पर चर्चा की गई ।

जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शुक्रवार को माननीय मुख्यमंत्री जी का सोनभद्र में आगमन हो रहा है हमें उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि माननीय मुख्यमंत्री व्यापारियों की समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करेंगे । वैसे तो वर्तमान सरकार व्यापारियों के कल्याण हेतु निरंतर सकारात्मक प्रयास कर रही है जो धरातल पर भी दिखाई पड़ रहा है व्यापारी और सरकार के बीच सेतु का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जिससे व्यापारियों का की समस्याओं का निराकरण कुछ तो हो जा रहा है परंतु फिर भी अभी कुछ समस्याएं जस की तस पड़ी है ।

सोनभद्र सिटी में सिटी अस्पताल की व्यवस्था आवश्यक

उन्होंने कहा कि 50 हजार आबादी के बावजूद sonbhdra सोनभद्र नगर में सिटी अस्पताल नहीं है नगर से जिला अस्पताल की दूरी नगर से 8 किलोमीटर दूर होने के कारण एवं रात्रि में कोई साधन उपलब्ध ना होने के कारण आम आदमी एवं व्यापारियों को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है उन्होंने सरकार से मांग किया कि पुराने सामुदायिक भवन में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए ।

खलियारी कलवारी राजमार्ग एस एस 154 जो शहर के बीच से जा रही है के लिए वाईपास बनाने की मांग

उन्होंने कहा कि खलियारी कलवारी राजमार्ग एस एस 154 जिसकी लंबाई 102 किलोमीटर है ठीक नगर के मध्य से होकर गुजर रही है जिससे पूरा व्यापारी वर्ग बर्बाद हो जाएगा वैसे भी करोना काल में व्यापारी वर्ग पूरी तरह से टूट चुका है कृपा करके बाईपास बनाया जाए ।

नगर नजूल भूमि को फ्रीहोल्ड कराने की मुख्यमंत्री से मांग

उन्होंने कहा कि पूरा नगर नजूल भूमि है इससे फ्रीहोल्ड कराने के लिए व्यापारी विगत कई दशकों से मांग कर रहा है परंतु आज तक फ्री होल्ड का कार्य नहीं किया जा सका जिससे जमीनी विवाद बढ़ता जा रहा है सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है बावजूद इसके प्रकाशन नहीं कराया जाना संदेहास्पद है ।

फ्लाई ओवर पर तत्काल स्ट्रीट लाइट के व्यवस्था की मांग

श्री शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि फ्लाई ओवर पर तत्काल स्ट्रीट लाइट के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए विगत वर्षों में कई दुर्घटनाएं घट चुकी हैं जिसका आज तक पर्दाफाश ना हो सका फ्लाईओवर पर अंधेरा होने के कारण अराजक गतिविधियां सक्रिय रहती हैं ।

व्यापारियों के सहायता हेतु आपात सहायता कोष की व्यवस्था की जाए

उपरोक्त कार्य जनहित में और अति आवश्यक है श्री शर्मा ने सरकार से मांग की है कि व्यापारियों के सहायता हेतु आपात सहायता कोष की व्यवस्था की जाए जिससे किसी दुर्घटना के उपरांत उसे सहायता मिल सके ।

व्यापारी उत्पीड़न निवारण प्रकोष्ठ के गठन की भी मांग

उन्होंने सरकार से व्यापारी उत्पीड़न निवारण प्रकोष्ठ के गठन की भी मांग की ताकि व्यापारी किसी भी विभाग की समस्या को उपरोक्त पटल पर रख सकें ।

Also read :Home, गाजीपुर ,मुख्तार अंसारी के खिलाफ मुकदमे में रुंगटा के ड्राइवर की तलाश ,…

सभा में मुख्य रूप से सर्वश्री राजकुमार जायसवाल , राजेश जायसवाल ,प्रितपाल सिंह ,रवि जायसवाल ,यशपाल सिंह, प्रशांत जैन ,जसकीरत सिंह , दीप सिंह पटेल , सिद्धार्थ सांवरिया ,विनोद कुमार जालान ,टीपू अली ,प्रदीप जायसवाल ,विनोद कुमार जायसवाल ,अमित वर्मा ,सरन जायसवाल ,सुनीलकुमार सरोज ,सुनील सोनी ,चंद्र प्रकाश जायसवाल ,कृष्णा सोनी , रमेश सिंह ,बलकार सिंह ,तजिंदर पाल सिंह ,राजेश मिश्रा ,अजय बहादुर सिंह , सूर्या जायसवाल ,आदि लोग मौजूद रहे

Yogi adityanath, Vyapar sangthan, sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!