Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeराजनीतिअल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में तीन दिन पूर्व एक श्रमिक की मौत को...

अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में तीन दिन पूर्व एक श्रमिक की मौत को लेकर आंदोलनकारी श्रमिकों के खिलाफ प्रबंधन ने पुलिस में दिया तहरीर

डाला ( सोनभद्र)अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में तीन दिन पूर्व हुए मारपीट, धरना और घेराव को लेकर कम्पनी के आठ ठेकेदारों के कुल 200 संविदा कर्मियों के विरुद्ध कम्पनी के ईआर डिपार्टमेंट हेड संजीव शर्मा ने डाला चौकी में तहरीर दी।

तहरीर के मुताबिक 15 मई को एक श्रमिक अचेत होकर गिर गया जिसकी इलाज के उपरांत मौत हो गई। जिसको लेकर 16 मई को मेसर्स सिमर इन्फा, मेसर्स श्रीवीम इन्फा,, मेसर्स मेकमेड, मेसर्स कोमटेक, मेसर्स शिवम, मेसर्स स्नाइडर, मेसर्स श्री निवास, मेसर्स थर्मो कुल आठ ठेकेदारों के कुछ स्थाई श्रमिक सहित कुल लगभग 200 की संख्या में श्रमिक एकत्र हो गए और मेसर्स मीना पेटिंग वर्क्स के सुपरवाइजर ओम प्रकाश को बुलाने के लिए कहा। जब ओम प्रकाश को बुलाया तो उनके आने पर उनकी बात सुने बिना आन्दोलनकारी कामगारों ने उन्हें धमकी देते हुए मारना-पीटना शुरू कर दिया , हिंसा पर उतारू हो गए।

मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मी दुर्गेश सिंह ने हिंसा रोकने की कोशिश की तो बहुत से श्रमिकों ने उन्हें भी मारना-पीटना शुरू कर दिया , जिसके कारण दोनों को काफी चोटें आईं। सभी सुसंगत प्रयासों के बावजूद हिंसा रोकना असंभव हो जाने व कानून व्यवस्था के विफल हो जाने के कारण जिला प्रशासन को अवगत कराया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ । इस सन्दर्भ में डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि सीमेंट कम्पनी की ओर से एक तहरीर मिली है। जाचोंपरांत आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News