Wednesday, April 24, 2024
HomeUncategorizedअवैध टेंपो स्टैंड , वसूली और अतिक्रमण के खिलाफ सीएम योगी का...

अवैध टेंपो स्टैंड , वसूली और अतिक्रमण के खिलाफ सीएम योगी का आदेश , करो सख्त कार्रवाई , क्या सोनभद्र में भी दिखेगा असर

-

सीएम योगी ने अवैध टेंपो स्टैंड, वसूली और अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इसके लिए यूपी में 1 अप्रैल से 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा.

यातायात और स्थानीय पुलिस के सहयोग से होता है अवैध वाहन स्टैण्ड संचालन , अवैध वसूली एवं सड़कों पर अतिक्रमण.

लखनऊ/ सोनभद्र : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उत्तर प्रदेश में अवैध वाहन स्टैण्ड संचालन, अवैध वसूली एवं सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ एक अप्रैल से 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा. इन सभी पर सीएम योगी ने प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सड़क राजमार्गों पर किसी भी प्रकार की अवैध वसूली रोकने के लिए भी राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं.

प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने सभी मण्डलायुक्त, पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए हैं. जिला प्रशासन, नगर निकाय, पीडब्लूडी, अन्य संबंधित विभागों व परिवहन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर संयुक्त टीमें गठित होंगी. अवैध टैक्सी, बस, रिक्शा स्टैण्ड तथा संचालित अवैध वाहनों, अवैध पार्किंग व अन्य अवैध परिवहन गतिविधियों को रोकने के लिए काम करेंगी.

संजय प्रसाद ने कहा है कि सड़क राजमार्गों पर किसी प्रकार का अतिक्रमण न हो. इस सम्बन्ध में जनपद स्तर पर कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई की जाएगी. सड़कों से अवैध अतिक्रमण, अवैध बाजार, रेहड़ी, ठेले तथा अवैध होर्डिंग हटवाने के लिए संयुक्त कार्ययोजना के अनुरूप अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी. अतिक्रमण हटवाने से पहले वैकल्पिक स्थल व वेंडिग जोन के लिए स्थान निर्धारित कराकर ही अतिक्रमण हटवाया जाएगा. वैकल्पिक स्थानों के चिन्हीकरण के पश्चात ठेले, रेहड़ी वहां पर विस्थापित कराए जाएंगे.

प्रमुख सचिव गृह ने यह भी कहा है कि सड़क राजमार्गो पर किसी प्रकार की अवैध वसूली न होने पाए. अवैध टोल वैरियर, अवैध तहबाजारी वसूली तथा सड़को पर लगने वाले मार्केट से अवैध वसूली के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभाग, जिला प्रशासन तथा तहसील / नगर निकाय के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. इसके अलावा समस्त अवैध गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों, अपराधियों तथा माफिया तत्वों को चिन्हत कराकर उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!