Friday, June 21, 2024
Homeब्रेकिंगइलाहाबाद विश्वविद्यालय में धरनारत छात्र के खुदकुशी से हड़कंप

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में धरनारत छात्र के खुदकुशी से हड़कंप

-

प्रयागराज।(समर सैम)

विश्वविद्यालय में सरकार की शिक्षा को लेकर बनाई जा रही नीतियों से छात्रों में असंतोष की भावना ज्वार भाटा में तब्दील होता जा रहा है। ऐसे में अपनी मांगों को लेकर छात्र संघ भवन में लगातार छात्रों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। मांग न पूरी होने के चलते एक छात्र ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर खुदकुशी करने की कोशिश की। इस घटना से विश्वविद्यालय परिसर में अफ़रातफ़री मच गई।

आपको बताते चलें कि अपनी मांगो के समर्थन में आंदोलनरत छात्रों की मांग के समर्थन में छात्र नेता आदर्श सिंह भदौरिया ने अचानक से अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। इस पर मौके से मौजूद विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी विनय सिंह ने तुरंत ततपरता दिखाते हुए आदर्श सिंह भदौरिया को पकड़ कर उनके आत्मदाह का प्रयास असफ़ल कर दिया।

इस छीनाझपटी में चौकी प्रभारी के ऊपर भी मिट्टी का तेल पड़ गया। मिट्टी के तेल से इंचार्ज तरबतर हो गए। मौके पर और लोगों ने भी आकर उसे पकड़ कर आत्मदाह की घटना को निष्क्रिय कर दिया। इस तरह एक बड़ी घटना होने से रुक गई। चौकी इंचार्ज की सक्रियता से एक बड़ी घटना होने से फिलहाल बच गई। इसके लिए विनय सिंह को अपनी जान पर खेलना पड़ा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!