Thursday, July 7, 2022
spot_img
Homeराजनीतिग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा,कलेक्ट्रेट पहुंच जिलाधिकारी को...

ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा,कलेक्ट्रेट पहुंच जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

ग्रामपंचायत मारकुंडी के सदस्य व ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा , किया प्रदर्शन। ग्राम पंचायत मारकुण्डी के दस ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण व सदस्यों ने जिलाधिकारी को पत्र दे वित्तीय अनियमितता व विकास कार्यो की जांच की मांग की।

सोनभद्र । सदर ब्लाक के ग्राम पंचायत मारकुण्डी में विकास कार्यों में कथित तौर पर बरती गई अनियमितता के खिलाफ ग्राम पंचायत सदस्य व ग्रामीण लामबंद हो गए है । ग्रामीणों ने सोमवार को ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा । प्रदर्शन की अगुवाई कर रही ग्राम पंचायत सदस्य अमृता पत्नी रिंकू ने आरोप लगाया कि प्रधान उधम सिंह के साथ सदस्य नंदा देवी व प्रधान के भाई सूरज यादव एक राय होकर योजना बद्ध तरिके से ग्राम सभा के खाते में आये सरकारी धन में सेंधमारी कर अपना हित साध रहे हैं ।

उदाहरण पेश करते हुए अमृता ने कहा कि प्रधान उधम सिंह यादव ने वित्तीय वर्ष 2020-21 से 2021 व 2022 में राज्य सरकार से प्राप्त धनराशि 205690.00 रुपये चबुतरा निर्माण व कूप जगत निर्माण में खर्च होना अभिलेखों में प्रदर्शित किया है लेकिन मौके पर खराब मैटेरियल , बालू के जगह भस्सी व थर्ड क्लास का सीमेंट प्रयोग कर बिना गिट्टी डाले ही कूप जगत व चबुतरा बनवा दिया गया । इस कार्य में प्रधान के भाई सूरज यादव को मिस्त्री दिखाते हुए 10154 रुपये व दूसरे कूप में 24881 रूपये कुल 35035 रूपये खर्च कर दिये गए । मैटेरियल के नाम पर 34378 व 112053 रूपये कुल 1 लाख 46 हजार रूपये खर्च होना प्रदर्शित किया गया है । भाई को मिस्त्री दिखाकर प्रधान ने गलत तरिके से भुगतान लिया है ।

इसके अलावा ग्रामीणों ने हैण्डपम्प जगत व कम्पोस्ट व सोख्ता पिट के निर्माण में भी प्रधान द्वारा अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है । कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय को ज्ञापन सौंपते हुए जाँच कराये जाने की मांग की है । इस मौके पर ग्राम पंचायत सदस्यों व ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रधान द्वारा फर्जी ढंग से कागजी कोरम पूर्ण कर धन गमन किया है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय को ज्ञापन सौंपते हुए जाँच कराये जाने की मांग की है । इस मौके पर ग्राम पंचायत सदस्य सूर्य कांत यादव , रामबाबू यादव , अमर नाथ पनिका , धर्मवीर , सुनीता देवी , रामबली , सोमारु , बसंत व मालती देवी समेत गांव के लोग मौजूद रहे ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News