Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeराज्यदेवरिया कुशीनगर सीट से डॉ. कफील बने सपा से एमएलसी प्रत्याशी

देवरिया कुशीनगर सीट से डॉ. कफील बने सपा से एमएलसी प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश की 36 सीटों पर होने वाले स्थानीय निकाय यानी लोकल बॉडी एमएलसी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कुछ जगहों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की 36 सीटों पर होने वाले स्थानीय निकाय यानी लोकल बॉडी एमएलसी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कुछ जगहों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

मंगलवार को सपा ने एमएलसी चुनाव के लिए देवरिया कुशीनगर सीट से डॉ. कफील पर भरोसा जताया है. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत मामले में सरकार ने डॉ. कपिल को सस्पेंड किया था जिसे लेकर वह काफी चर्चा में आए थे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से डॉ. कफील से आज मुलाकात भी की है जिसके बाद उन्हें उम्मीदवार बनाया गया. इसके अलावा कई अन्य सीटों पर भी समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी की तरफ से औपचारिक रूप से प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की गई है.

जानकारी के अनुसार इलाहाबाद कौशांबी सीट से समाजवादी पार्टी ने पूर्व शिक्षा निदेशक और वर्तमान में सपा नेता वासुदेव यादव को प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरी को बलिया सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

अखिलेश यादव के करीबी निवर्तमान सदस्य विधान परिषद उदयवीर सिंह को समाजवादी पार्टी ने मथुरा कासगंज से एक बार फिर स्थानीय प्राधिकारी चुनाव का प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह मनोज यादव जौनपुर से मैदान में हैं.

अखिलेश यादव को डॉ. कफील ने दी ये पुस्तक

गोरखपुर कांड में चर्चा में आए डॉ. कफील आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले और उन्हें गोरखपुर हॉस्पिटल पृथ्वी पर लिखी एक पुस्तक भी भेंट की. 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से तमाम बच्चों की मौत हुई थी. इसके बाद डॉ. कपिल को दोषी मानते हुए राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया था और कई महीने तक वह जेल में भी रहे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News