Tuesday, June 18, 2024
Homeशिक्षाछात्रों के एक गुट ने दिनदहाड़े स्कूल से किडनैप कर एक छात्र...

छात्रों के एक गुट ने दिनदहाड़े स्कूल से किडनैप कर एक छात्र को चाकू से किया लहूलुहान

-

समर सैम की रिपोर्ट
कौशाम्बी
छात्रों को अभिभावक कालेज पठन पाठन के लिए भेजते हैं। परंतु बदलते परिवेश में अपराध की तरफ बढ़ रहा है भारत का भविष्य। छात्रों के बीच एक मामूली सी घटना खूनी रंजिश में तब्दील हो गई। कालेज के मामूली विवाद को अध्यापकों ने समझा बुझाकर शांत तो करा दिया परन्तु एक छात्र गुट ने कॉलेज की छुट्टी होते ही फिल्मी स्टाइल में विपक्षी छात्र को बाइक पर घसीट कर लबे सड़क निर्जन स्थान पर लेजाकर चाकुओं गोदकर लहूलुहान कर दिया।

लोगों ने इस घटना की फोटोज और वीडियो भी बनाया है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि बेखौफ छात्रों का गुट कालेज गेट के बाहर से बीच सड़क पीड़ित एक छात्र को किडनैप कर ले जा रहे हैं। चाकू से गम्भीर रूप से घायल छात्र की दुर्दशा तस्वीरों से साफ बयां हो रही है।

कौशाम्बी जनपद के तहसील चायल जीटी रोड पर आबाद है ग्राम महगांव। इसी गांव के इंटर कॉलेज में सीट पर बैठने को लेकर छात्रों में खूनी संघर्ष हो गया। झगड़े में चाकू के हमले से एक छात्र लहू लुहान हो गया। कौशाम्बी जनपद के चरवा थाना अन्तर्गत महगांव चौकी के समीप मंहगाव इण्टर कालेज में सीट पर बैठने को लेकर छात्रों से विवाद हो गया। शोरगुल होने पर विद्यालय के अध्यापकगण कक्षा में पहुंच कर दोनों पक्षों के छात्रों को समझा बुझा कर मामला किसी तरह शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक लंच की छुट्टी के समय एक पक्ष के छात्र ने फोन कर अपने दर्जन भर साथियों को कालेज गेट पर जमा कर लिया। दूसरा पक्ष जैसे ही कालेज के गेट पर पहुंचा कि उसे जबरन तमंचा सटाकर मोटरसाइकिल पर बैठाकर कालेज से लगभग एक किलोमीटर दूर सूनसान जगह पर ले जाकर मारने पीटने लगे। साथ ही चाकू से हमला कर गम्भीर रूप से घायल भी कर दिया। लोगों की सूचना पर घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस को आता देख हमलावर छात्र को लहू-लुहान कर वहां से भाग कर खेत में छुप गये। कुछ छात्रों को घेर कर पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं घटना स्थल से कुछ हमलावर छात्र बाइक सहित फरार हो गए। घायल छात्र के पिता ने चरवा थाना पहुंचकर हमले में शामिल लगभग दर्जन भर लोगों के खिलाफ लिखित तहरीर देकर आरोपियों को कठोर दंडात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

आपको बताते चलें कि सोमवार के दिन भीटी देहमाफी गांव निवासी कमल कुमार मौर्य पुत्र मुन्नालाल मौर्य चरवा थाना क्षेत्र के महगाँव इंटर कालेज में पढ़ने गया था। उसी कालेज में नासिर पुत्र अज्ञात निवासी उजिह्नी खालसा से सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया। कालेज में विवाद अत्यधिक बढ़ जाने के कारण विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।शोर गुल सुनकर अध्यापकगण मौके पर पहुंचकर दोनों छात्रों को शांत कराया। परन्तु लंच के समय नासिर अपने गांव के युवकों को फोन के जरिए बुलाकर गेट पर खड़े कमल कुमार का कालर पकड़कर कालेज से बाहर घसीट ले गया। बाइक पर बैठाकर तेरहमील की तरफ सुनसान इलाके में ले जाकर तमंचा व चाकू से जानलेवा हमला कर मरणासन्न कर दिया। लोगों की मदद से चरवा पुलिस ने घायल छात्र को इलाज हेतु अस्पताल भेजा। वहीं पुलिस पीड़ित परिवार से तहरीर लेकर कार्यवाही में जुट गई है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!