Saturday, April 20, 2024
Homeदेशलोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने शुरू की मजबूत प्रत्याशियों की तलाश...

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने शुरू की मजबूत प्रत्याशियों की तलाश , जानें-किन्हें मिलेगा टिकट ?

-

लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कई मानक भी निर्धारित किए हैं और चार से पांच काबिल प्रत्याशियों की तलाश करके पैनल बनाने को कहा है.

नई दिल्ली । बहुजन समाज पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मजबूत प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. बसपा का इरादा है कि लगातार हार का सामना कर रही पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में ऐसे प्रत्याशियों को मैदान में उतारे जो सभी दलों के लिए चुनौती पेश कर सकें. इसके लिए बसपा ने मंडल कोऑर्डिनेटर को जिम्मेदारी सौंपी है. सभी मंडल कोऑर्डिनेटर से चार से पांच काबिल प्रत्याशियों की तलाश करके पैनल बनाने को कहा गया है.

प्रत्याशियों के चयन के लिए बसपा सुप्रीमो ने कई मानक भी निर्धारित किए हैं. जमीनी स्तर पर मजबूत प्रत्याशियों की तलाश करने को कहा है. बसपा के कैडर वोट के साथ ही दूसरे दलों में प्रभाव रखने वाले प्रत्याशी को प्राथमिकता देने को कहा गया है. मायावती ने साफ निर्देश दिए हैं कि ऐसे प्रत्याशी का नाम पैनल में शामिल किया जाए, जिसके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज न हों.

संगठन दुरुस्त करने की कवायद भी शुरू 

मायावती ने कहा कि प्रत्याशी ऐसा हो जो आम जनता से जुड़ा हो, साथ ही पार्टी के अभियान और कार्यक्रमों में भी लगातार सक्रिय भूमिका निभा रहा हो. ऐसे चार से पांच काबिल प्रत्याशियों का पैनल बनाकर मंडल कोऑर्डिनेटर बसपा सुप्रीमो को भेजेंगे. इसके बाद वो फैसला लेंगी कि किसे चुनाव लड़ाना है. इसके साथ ही बसपा ने अपना संगठन दुरुस्त करने की कवायद भी शुरू कर दी है.

कैडर कैंप लगाए जाएंगे

अगस्त तक लोकसभा से लेकर बूथ स्तर तक की कमेटियों का नए सिरे से गठन कर दिया जाएगा. उसके बाद कैडर कैंप लगाए जाएंगे. मायावती ने कहा है कि पहले मंडल और जिले की कमेटी बना ली जाए. यही कमेटी प्रत्याशियों का पैनल तैयार करेगी. बसपा का फोकस युवाओं पर ज्यादा है. मंडल और जिले स्तर की कमेटियों में युवाओं को ज्यादा जिम्मेदारी देने की तैयारी भी की जा रही है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!