Friday, July 12, 2024
HomeUncategorizedभाजपा की राष्ट्रीय टीम में दिखेंगे यूपी के बड़े चेहरे , रेस...

भाजपा की राष्ट्रीय टीम में दिखेंगे यूपी के बड़े चेहरे , रेस में ये नाम , जेपी नड्डा की नई टीम की घोषणा जल्द !

-

लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी बीजेपी जल्द ही अपने राष्ट्रीय टीम में उत्तर प्रदेश के कई बड़े नेताओं को जगह दे सकती है. सूत्रों की मानें तो टीम का एलान जल्द ही हो सकता है.

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. पार्टी यहां टिफिन बैठक के जरिए जनसंपर्क अभियान चला रही है. इसी बीच सूत्रों की मानें तो राज्य के कई नेताओं को दिल्ली बुलाया जा सकता है. उन नेताओं को बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में इन्हें जगह दी जा सकती है. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नई टीम का एलान भी जल्द हो सकता है.  

सूत्रों का दावा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई टीम की जल्द घोषणा होगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने नई टीम को लेकर दिल्ली में मंथन किया था. नई टीम में यूपी से पांच से छह नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल के साथ भी आलाकमान की दिल्ली में बैठक हो चुकी है. 

इन नेताओं को मिल सकती है जगह
हालांकि कि इस बदलवा के दौरान राष्ट्रीय टीम में जाति और क्षेत्रीय संतुलन का ख्याल रखा जाएगा. राष्ट्रीय टीम में अभी यूपी से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण कुमार सिंह, मंत्री के तौर पर विनोद सोनकर, हरीश द्विवेदी, कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल शामिल हैं. किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं. सूत्रों के अनुसार अब नई टीम में योगी सरकार के पहले कार्यकाल में डिप्टी सीएम रहे डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री रहे श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह, महेंद्र सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई को जगह दी जा सकती है. 

पिछड़े और दलित वर्ग के सांसदों को भी राष्ट्रीय टीम में जिम्मेदारी दी जा सकती है. यूपी को नया प्रभारी देने के लिए नए चेहरे की तलाश भी हो रही है. अभी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह के पास यूपी प्रभारी की जिम्मेदारी है. लोकसभा चुनाव के पहले महाराष्ट्र, गुजरात और असम से किसी बड़े नेता को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है. 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!