Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिबड़बोले सांसद पर जब तक कारवाई नहीं तब तक जारी रहेगा ...

बड़बोले सांसद पर जब तक कारवाई नहीं तब तक जारी रहेगा विरोध – सुनील आदिवासी

-

लोकसभा 80 (रावर्टसगंज) के सांसद पकौड़ी लाल के विवादित बयान के खिलाफ कार्रवाई ना होने से लोगों का बढ़ रहा आक्रोश ।

सोनभद्र। राजनैतिक रूप से सोनभद्र में एक सशक्त संगठन के रूप में पहचान बनाता टीम 50 के नेता सुनील आदिवासी तथा अनुराग पाण्डेय की अगुवाई मे सांसद पकौड़ी लाल कोल के विवादित बयान के खिलाफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन से मार्च निकालकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए वाराणसी शक्तीनगर राजमार्ग स्थित चोपन बैरियर के सामने सांसद का पुतला दहन किया । सुनील आदिवासी तथा अनुराग पाण्डेय ने कहा जबतक बड़बोले सांसद पर सरकार कार्रवाई नही करती है तबतक सोनभद्र के चट्टी चौराहों पर पकौड़ी लाल के खिलाफ टीम 50 का विरोध जारी रहेगा । नेता द्वय ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण लोगों के साथ गुरुवार को चोपन विकास खंड के चतरवार गांव तथा घोरियां गांव के चौराहे पर सांसद के खिलाफ टीम 50 के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जाएगा।

नेता द्वय ने कहा सांसद के बयान पर सरकार के लोगों की चुप्पी लोगों को रास नही आ रही है । लोग सांसद पर कार्रवाई कराने के लिए दृढ़संकल्पित हैं। पुतला दहन में शामिल नितीश चतुर्वेदी तथा योगगुरु आचार्य अजय पाठक ने सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा संसद सदन जैसे सर्वोच्च संस्था का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति इस तरह का विवादित बयान देकर पकौड़ी लाल खुलेआम घुम रहे है, यह सरकार की मंशा तथा सरकार की कार्यशैली पर भी बड़ा सवाल है। कहा सांसद के बयान का संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई तो खुद सरकार को सुनिश्चित कर देनी चाहिए । लेकिन सत्ता सुख भोग रहे लोग सांसद के खिलाफ कार्रवाई तो दूर कुछ बोलने को भी तैयार नहीं । नेता द्वय ने कहा इसका दुष्परिणाम समय आने पर खुद सरकार के लोगों को देखने को जरुर मिलेगा ।


विरोध प्रदर्शन मे शामिल राजकुमार हरिजन ने कहा पकौड़ी लाल कोल के विवादित बयान के खिलाफ गुस्सा केवल ब्राम्हण तथा क्षत्रिय समाज को नही अपितु सभी जाति धर्म के लोगों को है। राजकुमार हरिजन ने कहा सांसद का बयान बेतुका तथा समाज को बांटने वाला है । जिसका समर्थन किसी भी जाति के लोग नहीं कर सकते । टीम 50 के बढ़ते कारवां से प्रभावित होकर सवर्ण समाज के अतिरिक्त अन्य जाति के लोग भी खुलकर टीम 50 के समर्थन में आ रहे हैं। लोगों का विश्वास दिनों-दिन इस संगठन के साथ बढ़ता जा रहा है। इस सामाजिक न्याय की लड़ाई में सभी लोग इस उभरते हुए संगठन का साथ दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में शामिल मुख्य रुप सेअनुराग पांडेय(विक्की) विमलेश गिरी,अमरेश पटेल ,संजू शर्मा, भूपेंद्र यादव, भक्ति केशरी,कुशल सिंह, रितेश पांडेय,अंकित पांडेय, छोटू पटेल,मिथिलेश दुबे, पंचू गुप्ता आदि रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!