Friday, April 26, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयरूस के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग ,13 की मौत , 20 घायल

रूस के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग ,13 की मौत , 20 घायल

-

उदमुर्तिया क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंद्र ब्रोचालोव ने एक वीडियो जारी कर बताया कि अज्ञात हमलावर क्षेत्र की राजधानी इझेवस्क स्थित एक स्कूल में घुसा, उसने एक सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद कुछ बच्चों की हत्या कर दी.

उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जांद्र ब्रेचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात बंदूकधारी ने खुद को भी गोली मार ली. बंदूकधारी ने काले रंग की ‘टी-शर्ट’ पहन रखी थी, जिस पर ‘नाजी चिह्न’ बने थे. इस बारे में अभी और कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था.

मॉस्को :। मध्य रूस स्थित एक स्कूल में सोमवार को एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया, जिसमें सात बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य लोग घायल हो गए.  मध्य रूस स्थित एक स्कूल में सोमवार सुबह एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया, उदमुर्तिया क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंद्र ब्रोचालोव ने एक वीडियो जारी कर बताया कि अज्ञात हमलावर क्षेत्र की राजधानी इझेवस्क स्थित एक स्कूल में घुसा, उसने एक सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद कुछ बच्चों की हत्या कर दी.

ब्रेचलोव ने कहा, “पीड़ितों में बच्चे शामिल हैं. लोग घायल भी हुए हैं.” जिस स्कूल में हमला हुआ है, उसमें पहली से 11वीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है. गर्वनर और स्थानीय पुलिस के अनुसार, बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली. अधिकारी ने बताया कि स्कूल को खाली करा लिया गया गया है और इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है.

इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि हमलावर कौन था और उसका मकसद क्या था. इझेवस्क में 6,40,000 लोग रहते हैं. यह मॉस्को के करीब 960 किलोमीटर पूर्व में, मध्य रूस के उराल पर्वतीय क्षेत्र के पश्चिम में स्थित है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!