Sunday, April 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रदूषित जल जमाव से आमजन हलकान ,पालिका प्रशासन से समस्या के निराकरण...

दूषित जल जमाव से आमजन हलकान ,पालिका प्रशासन से समस्या के निराकरण के लिए लगाई गुहार

-

सोनभद्र । नगर पालिका परिषद के अंतर्गत विकास नगर में पूर्व सांसद नरेन्द्र कुशवाहा के आवास के सामने नगर के पाश इलाके में नगर पालिका के बदइंतजामी के कारण रिहाइशी कालोनी में महीनों से दूषित जल का जमाव बना हुआ है ,जिसके कारण आस पास के मकानों के निजी नलकूपों का पानी भी दूषित होने लगा है।

पालिका प्रशासन से सैकड़ों बार रिहायशी इलाके के नागरिकों द्वारा मौखिक रूप में शिकायत के बावजूद भी जलजमाव को आजतक नहीं हटाया गया है ।इलाके के लोगो का कहना है कि दूषित जल जमाव के कारण अब आस पास के घरों के बोरिंग का पानी भी प्रभावित होने लगा है जिसके चलते प्रायः सभी घरोँ में बीमारी पावँ पसारने लगी है ।

ऐसा नहीं है कि विकास नगर पालिका क्षेत्र का इकलौता रिहायशी इलाका है जहां इस तरह की समस्या है ,मल्लाही टोला ,जिसे अब जवाहर नगर के नाम से जाना जाता है कि स्थिति तो और बद से बदतर है जबकि इस सम्बंध में स्वक्षता मिशन के जिला प्रबन्धक से कई बार निवेदन किया लेकिन नतीजा वहीं ढाक के पात ,पहले तो प्रबन्धक महोदय फोन उठाते नहीं है अगर गलती से फोन उठ गया तो उनके पास रेडीमेड बहाना होता हैं कि अभी वे जिले के दूसरे पंचायत के दौरे पर है ,जहाँ तक अधिशासी अधिकारी पालिका की बात है तो समझा जाता है कि उनका कार्य केवल पार्षदों को संतुष्ट कर चेयरमैन के साथ भृष्टाचार की गंगा में डुबकी लगाना मात्र है ।

इलाके के सम्भ्रान्त जनों ने जिलाधिकारी सोनभद्र से अपेक्षा की है कि यदि समय रहते दूषित जल जमाव के समस्या का निराकरण नहीं किया जाता हैं तो इलाके में कभी संक्रामक रोगों के चपेट में आ सकता है ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!