Thursday, May 2, 2024
Homeराजनीतिचारों विधानसभाओं में कुल 55 प्रत्याशियों ने ठोकी चुनावी ताल

चारों विधानसभाओं में कुल 55 प्रत्याशियों ने ठोकी चुनावी ताल

-

सोनभद्र। जिले की चारों विधानसभाओं के लिए कुल 55 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। इसमें किसी ने एक तो किसी दो-दो सेट में नामांकन दाखिल कर रखा है। अब इसमें कितने आखिरी दौर तक डटे रहेंगे, कितने नाम वापसी के दिन बाहर हो जाएंगे? इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वर्ष 2017 के मुकाबले 2022 के चुनावी समर की सबसे दिलचस्प बात यह है कि जहां भाजपा चारों सीटों पर सीधे चुनाव लड़ रही है वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी सपा को अपने सहयोगी दल अपना दल कमेरावादी की तरफ से मिलने वाली चुनौती से भी निबटना होगा और दूसरी तरफ पांच साल से सत्ता का सुख बटोरने के दौरान नाराज अपने लोगों से भी पार पाने की जुगत करनी होगी। बसपा ने इस बार बडा दांव खेला है और हर सीट पर भाजपा-सपा दोनों दलों के लिए सीधी चुनौती पेश की है। वहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा सोनभद्र की चारों विधानसभा सीटों पर किये गए प्रत्याशियों के चयन भी लोगों के बीच चर्चा बनाये हुए हैं और परिणाम चाहे जो हो पर कांग्रेस प्रत्याशी कईयों के खेल अवश्य बिगाड़ सकते हैं।

कम्युनिस्ट पार्टी प्रत्याशी विजय शंकर यादव रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे। तथा दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने आये एक प्रत्याशी को नामनेशन के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा नियत समय व्यतीत हो जाने का हवाला देकर कलेक्टर ऑफिस के गेट के अंदर प्रवेश न देने से भड़के उक्त उम्मीदवार द्वारा सुरक्षा कर्मियों से कलक्ट्रेट के प्रवेश द्वार पर उलझनें व अंत मे उसे कोतवाली भेजे जाने का मामला भी चर्चा में रहा। वहीं रास्ते से गुजर रहे प्रेक्षक के वाहन को रास्ता देने के लिए एक इंस्पेक्टर ने एक उम्मीदवार को खिंचते हुए सड़क किनारे कर दिया। इसको लेकर चर्चाएं बनी रहीं।

घोरावल विधानसभा से बीरबल यादव जनअधिकार मंच (निर्दल), रमाशंकर पांडेय (आप), रामचरन (राष्ट्र वादी पार्टी ऑफ इंडिया), सुरजीत सिंह पटेल (अपना दल कमेरावादी), राहुल कुमार यादव (आजाद समाज पार्टी), रमेश कुमार (निर्दल), दुर्विजय (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी)

दुद्धी विधानसभा से बीजेपी से रामदुलार गोंड़, जन अधिकार पार्टी से अशोक कुमार, निर्दल के रूप में रामलाल, आम आदमी पार्टी से पुष्पा देवी, आजाद समाज पाटी से मिश्रीलाल तथा ओबरा विधानसभा क्षेत्र से उमाशंकर खरवार (विकासशील इंसान पार्टी), कांग्रेस से रामराज सिंह गोंड़, निर्दल के रूप में ओमप्रकाश खरवार, मूल निवासी अधिकार पार्टी से रामकृष्ण बैगा, आम आदमी पार्टी से रमाकांत पनिका ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

राबटर्सगंज विधानसभा से सुरेंद्र कुमार (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी), वकील (निर्दलीय), राजाराम (आजाद समाज पार्टी), कुलदीप अग्रवाल (आम आदमी पार्टी), भूपेश चैबे (भाजपा), निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सच्चिदानंद तिवारी, अयोध्या, आदित्य नारायण, सूरज कुमार ,किरन देवी (जन अधिकारी पार्टी), कमलेश कुमार ओझा (कांग्रेस), अतुल पटेल (जनता दल यूनाइटेड), अविनाश कुशवाहा (सपा), अविनाश शुक्ल (बसपा), विजय शंकर यादव (कम्युनिस्ट पार्टी), पप्पू (मूल निवासी अधिकार पार्टी), अतहर (पीस पार्टी) से पर्चा दाखिल किया है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!