Thursday, May 2, 2024
Homeराजनीतिभाजपा प्रत्याशी भूपेश चौबे ने किया नामांकन, प्रत्याशी व संगठन के बीच...

भाजपा प्रत्याशी भूपेश चौबे ने किया नामांकन, प्रत्याशी व संगठन के बीच दिखा आपसी मनमुटाव

-

सोनभद्र।अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन था और आज अंतिम दिन सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा की तरफ से राबर्ट्सगंज विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक भूपेश चौबे व दुद्धी सीट से राम दुलार गौड़ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे।

यहां आपको बताते चलें कि सोनभद्र की चार विधानसभा सीटों में से दो पर भाजपा ने पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये थे और प्रत्याशी घोषित हो चुके घोरावल से अनिल मौर्य व ओबरा विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में मंन्त्री संजीव कुमार गौड़ ने पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था।

आज के नामांकन की खास बात यह रही कि भाजपा के पूर्व के दोनों ही प्रत्याशियों के नामांकन पत्र के दाखिले में संगठन व पार्टी के वरिष्ठ लोग व भाजपा के लगभग सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता एकजुट दिखे थे परंतु आज के दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिले के लिए भाजपा कार्यालय पर पार्टी व संगठन के लोगों के जमावड़े में प्रत्याशियों व संगठन के लोगो तथा भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की आपसी खींचतान साफ देखी जा सकती थी।

यहां आपको बताते चलें कि पहले तो सत्तारूढ़ भाजपा व उसकी सहयोगी पार्टी अपनादल एस में टिकट बंटवारे पर मंची रार व उसके बाद भाजपा में ही टिकट के कई दावेदारों के चलते सोनभद्र की दो सीटों राबर्ट्सगंज व दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों की घोषणा देर से होने के कारण इन दोनों ही सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को जहां एक तरफ प्रचार प्रसार के लिए कम समय मिलेगा ,वहीं दूसरी तरफ यदि संगठन में जैसा कि आज नामांकन पत्र दाखिले के समय दिख रहा था सब कुछ ठीक नहीं है तो उन्हें दो तरफा जुझना पड़ सकता है।

एक तरफ तो चुनावी रण में जहां अपने प्रतिद्वंद्वी से पार पाना होगा वहीं दूसरी तरफ पार्टी की भितरघात से भी जुझना पड़ेगा।जो भी हो आज नामनेशन के अंतिम दिन के बाद राजनीतिक परिदृश्य पूरी तरह से साफ हो चुका है, उत्तर प्रदेश की अंतिम छोर के जिला सोनभद्र के चुनावी रण के पूरे योद्धा अब मैदान में उतर चुके हैं आने वाले कुछ दिनों में चुनावी युद्ध पर छाई धुंध भी साफ होने लगेगी।फिलहाल अभी यही कहा जा सकता है कि ये राह नहीं आसान.. बहुत कठिन है डगर पनघट की….

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!