Friday, April 26, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश : 20 से अधिक सीनियर IAS अफसरों का तबादला ,

उत्तर प्रदेश : 20 से अधिक सीनियर IAS अफसरों का तबादला ,

-

योगी सरकार ने बजट से पहले कई अधिकारियों के तबादले कर दिए. इसमें कई डीएम को भी इधर से उधर किया गया है.

लखनऊ । उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार में आइएएस अफसरों के तबादले का क्रम जारी है। शासन ने एक बार फ‍िर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। बुधवार को सरकार ने संदीप कुमार को संतकबीर नगर का ज‍िलाध‍िकारी न‍ियुक्‍त क‍िया है।

यूपी का बजट आने से पहले ही उत्तर प्रदेश में तबादलों की गाड़ी चल पड़ी है. मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर सहित 20 से अधिक सीनियर अफसरों को इधर से उधर किया गया है. इनकी सूची कुछ देर बाद जारी हो जाएगी. कानपुर देहात की डीएम जो हाल ही में अपने आचरण को लेकर चर्चा में आईं, उन पर भी गाज गिरने की चर्चा सियासी हलकों में है.

प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक सहित 20 से अधिक आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए. इनमें कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व विशेष सचिव स्तर के अधिकारी, कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल हैं. सरकार ने तबादला सूची जारी नहीं की है. तबादला आदेश रात में संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराने के बाद सूची बुधवार सुबह कुछ देर बाद जारी की जा सकती है.

नियुक्ति विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति व अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति से लौटे कई आईएएस अधिकारी नई तैनाती का इंतजार कर रहे थे. शासन स्तर पर कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व विशेष सचिव इधर से उधर किए गए हैं. इसके साथ ही पूर्वांचल के कई जिलों के डीएम बदले गए. मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर अनिल पाठक निदेशक सूडा बनाए गए हैं. लंबे समय से प्रतीक्षारत अधिकारियों को नई तैनाती दे दी गई है. कई विभागों में विशेष सचिव की तैनाती हुई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!