Tuesday, May 21, 2024
Homeधर्मसोनभद्र के जंगली बाबा ने डिप्टी सीएम से मिल यज्ञ में आने...

सोनभद्र के जंगली बाबा ने डिप्टी सीएम से मिल यज्ञ में आने का किया अनुरोध

-

  • आदि शंकराचार्य आश्रम झूलेलाल वाटिका गोमती नदी तट लखनऊ में किया गया है विराट रुद्र महायज्ञ का आयोजन
  • 22 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा यज्ञ, अंतिम दिन होगी निर्धन कन्याओं की शादी
  • सोनभद्र। आदि शंकराचार्य आश्रम झूलेलाल वाटिका गोमती नदी तट लखनऊ में आगामी 22 अप्रैल से आयोजित विराट रुद्र महायज्ञ, वटुकों का उपनयन संस्कार एवं गरीब निर्धन कन्याओं की शादी के लिए यज्ञ का मंडप बनाया गया है। यज्ञ मंडप को अंतिम रूप देने में कारीगर जुट गए हैं।
  • यज्ञ कार्यक्रम के संयोजक सोनभद्र के भिक्षुक भिखारी जंगली दास दीनबंधु रमाशंकर गिरी जी महाराज ने प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम क्रमशः बृजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर यज्ञ में आने का आग्रह किया है जिसे दोनों लोगों ने स्वीकार कर लिया है, साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। जिससे यज्ञ समिति से जुड़े लोग कार्यक्रम की सफलता को लेकर काफी उत्साहित हैं।
  • बता दें कि विराट रुद्र महायज्ञ, वटुकों का उपनयन संस्कार एवं गरीब निर्धन कन्याओं की शादी का कार्यक्रम आदि शंकराचार्य आश्रम झूलेलाल वाटिका लखनऊ में गोमती नदी तट पर आगामी 22 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच संपन्न कराया जाएगा। इसके लिए यज्ञ स्थल का मेन गेट व यज्ञ मंडप बनाया जा रहा है। जिसे अंतिम रूप देने में कारीगर जुट गए हैं। इसके अलावा यज्ञ पांडाल परिसर को चारों तरफ से घेराबंदी भी की जा रही है, ताकि कोई बाधा न आए। जंगली बाबा ने बताया कि यज्ञ की वैज्ञानिक प्रमाणीकरण के लिए भारत सरकार की प्रयोगशालाओं को निर्देशित करने के लिए निवेदन के साथ प्रधानमंत्री जी को भी पत्रक भेजा गया है। सहयोग के लिए मंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भी पत्रक की प्रति भेजा गया है। इसके अलावा प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम क्रमशः बृजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात कर यज्ञ में आने का आग्रह किया गया जिसे दोनों लोगों ने स्वीकार किया है तथा यज्ञ में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है। भिखारी बाबा ने यह भी बताया कि हरिद्वार से आए आचार्य राघवेंद्रचार्य जी महाराज प्रतिदिन श्रीराम कथा का रसपान कराएंगे। यज्ञ के मुख्य यजमान एडवोकेट हिमांशु शेखर, एडवोकेट दिनेश कुमार सिंह,संतोष आचार्य,डाक्टर प्रवीण, अमित दीक्षित, अजय अवस्थी, देवेंद्र रॉय, विनोद सिंह, आलोक पांडेय, अरविंदर पाल,विकास शुक्ला आदि लोग यज्ञ को सफल बनाने के लिए जुट गए हैं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!