Monday, May 20, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयवेनेजुएला में भारी बारिश के बीच भूस्खलन, 22 लोगों की हुई मौत,...

वेनेजुएला में भारी बारिश के बीच भूस्खलन, 22 लोगों की हुई मौत, 50 से अधिक लापता

-

हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई है और भारी बारिश के कारण 50 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। वेनेजुएला के उप राष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने कहा है कि राहत कार्य तेजी से चल रहे हैं।

कैरेकस । वेनेजुएला में लगातार कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस बीच बारिश के चलते मध्य वेनेजुएला में भूस्खलन होने की बात सामने आई है। इस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है और भारी बारिश के कारण 50 से अधिक लोग लापता हो गए हैं। इसकी जानकारी वेनेजुएला की उप राष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने दी और कहा कि राहत कार्य तेजी से चल रहे हैं।

छोटी नदियों में बाढ़ आई

वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने रविवार को कहा कि भारी बारिश के कारण मध्य वेनेजुएला में पांच छोटी नदियों में बाढ़ आ गई है। रोड्रिगेज ने टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा कि शनिवार की रात बारिश ने पहाड़ों से पेड़ों के बड़े तने और मलबे को बहा दिया, जिससे व्यवसायों और खेत को नुकसान पहुंचा। उन्होंने कहा कि समुदाय की पेयजल व्यवस्था को संचालित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पंप बाढ़ के पानी में बह गए।

jagran

कीचड़ और चट्टानों के नीचे फंसे लोग

रोड्रिगेज ने कहा कि पूरे शहर में अभी भी कीचड़ और चट्टानों के नीचे फंसे लोगों का पता लगाने की कोशिश हो रही है। जबकि सेना और बचाव कर्मियों ने भी बचे लोगों के लिए नदी के किनारों की तलाशी ली। उपराष्ट्रपति ने कहा कि तेजेरियास शहर में जो हुआ वह एक त्रासदी है।

तीन अन्य राज्यों में भी भूस्खलन हुआ

देश की नागरिक सुरक्षा प्रणाली के उप मंत्री कार्लोस पेरेज़ ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि एक हजार बचाव दल क्षेत्र में पीड़ितों की तलाश कर रहे थे। रोड्रिगेज ने कहा कि बारिश के कारण रविवार की सुबह तीन अन्य केंद्रीय राज्यों में भी भूस्खलन हुआ, लेकिन किसी के हताहत होने का दावा नहीं किया। हाल के हफ्तों में ला नीना मौसम पैटर्न के कारण हुई भारी बारिश के कारण मरने वालों की कुल संख्या कम से कम 40 हो गई है। वेनेजुएला को बाढ़ और भूस्खलन का सामना करना पड़ा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!