Monday, May 6, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगगुरुग्राम : कंस्ट्रक्शन साइट पर पानी भरे गड्ढे में 8 बच्चे डूबे...

गुरुग्राम : कंस्ट्रक्शन साइट पर पानी भरे गड्ढे में 8 बच्चे डूबे , छह के निकाले शव , बाकी की तलाश जारी

-

गुरुग्राम में कंस्ट्रक्शन साइट पर पानी भरे गड्ढे आठ बच्चे नहाने के लिए कूदे थे। लेकिन गड्ढा गहरा होने से सभी डूब गए और दलदल में फंसकर छह की मौत हो गई। जिनके शव निकाल लिए गए हैं। बाकी दो बच्चों की तलाश जारी है।

गुरुग्राम । दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। गुरुग्राम के सेक्टर 110-ए में एक बिल्डर की करीब चार एकड़ भूमि पर बारिश का पानी भरने से बने तालाब में नहाते वक्त आठ बच्चे डूब गए। छह बच्चों के शव निकाल लिए गए हैं। अन्य की तलाश की जा रही है। घटना रविवार दोपहर बाद करीब चार बजे हुई।

बच्चों के एक साथी ने ही अपनी कालोनी (शंकर विहार कालोनी) में जाकर बताया तो स्वजन मौके पर आए और बच्चों की तलाश शुरू की। जब बच्चे नहीं मिले तो प्रशासन को सूचना दी। दमकल, पुलिस और स्टेट डिजास्टर रिपांस फोर्स (SDRF) के जवान तथा गोताखोर पहुंचे। रात नौ बजे तक छह बच्चों के शव निकाले जा चुके थे। अन्य की तलाश जारी है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

घटनास्थल पर पहुंचे उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बच्चों के स्वजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। बताते हैं कि उक्त जमीन को एक नामी बिल्डर ने खरीद रखा है।

जमीन के लिए हुई खुदाई से हो गया गड्ढा

जमीन से मिट्टी की खुदाई करने से जगह खाली हो गई है। कई दिन से हो रही तेज बारिश से चार एकड़ जमीन तालाब का रूप ले चुकी है। पूरा क्षेत्र तालाब बन चुका है और बीच में करीब पंद्रह से बीस फुट गहराई है। पास में ही शंकर विहार कालोनी है, जिसमें बच्चों के परिवार हैं।

jagran

अधिकतर परिवार बिहार के रहने वाले

अधिकतर परिवार बिहार के मूल निवासी हैं। इन्हीं परिवार से देव(11) राहुल तथा राहुल(8) पीयूष(9) अजीत(12) दुर्गेश(11) अवी और एक अन्य बच्चा तालाब बन चुकी जमीन पर नहा रहे थे। खेलते-खेलते बच्चे बीच में बने करीब बीस फुट गहरे गड्ढे में जाकर डूब गए। उन्हें डूबते देखा तो अवी ने शोर मचाया लेकिन रियायशी क्षेत्र दूर होने से बचाने वाला नहीं मिला।

शाम छह बजे दी पुलिस को सूचना

अवी दौड़कर कालोनी पहुंचे और उसने बच्चों के घर वालों को बताया तो स्वजन मौके पर पहुंचे और बच्चों की तलाश करने लगे देव का शव निकाल लिया अन्य का पता नहीं चला तो शाम करीब छह बजे पुलिस को सूचना दी तो पुलिस की ओर से एसडीआरएफ और दमकल विभाग के गोताखोर बुलाया शव की खोजबीन शुरू हुई।

रात साढ़ आठ बजे तक छह के शव निकाले गए। मौके पर मौजूद उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया यह आशंका है आठ बच्चे डूबे हैं। रात होने के बाद भी खोजबीन चल रही है। दिल्ली से एनडीआरएफ की बुलाई गई। उपायुक्त ने कहा जमीन पर कब्जा एक बिल्डर का बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जांच के लिए कमेटी बना दी है, जांच में जो भी घटना के लिए जिम्मेदार होगा उस पर कार्रवाई होगी। खबर लिखे जाने तक प्रशासन बिल्डर का नाम स्पष्ट नहीं कर पाया था। घटना स्थल पर मौजूद लोग बिल्डर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। जमीन पर गहरे गड्ढे थे तो तारबंदी कर गार्ड क्यों नहीं लगाया गया चेतावनी बोर्ड भी लगाए जाने चाहिए थे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!