Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगलद्दाख में बड़ा सड़क हादसा , सेना का वाहन श्योक नदी में...

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा , सेना का वाहन श्योक नदी में गिरा , 7 जवानों की मौत

लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे 7 जवानों की मौत हो गई है और कई जख्मी बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन सात जवानों की मौत हो गई है और कई को गहरी चोटें आई हैं.

लद्दाख : लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे में सेना के सात जवानों की मौत हो गई है और कई जवान घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन हादसे में सात जवानों की मौत हो गई और कई को गहरी चोटें भी आई हैं.

गंभीर रूप से घायल जवानों की मदद के लिए एयर फोर्स से भी संपर्क साधा गया है. उन्हें इलाज के लिए वेस्टर्न कमांड भेजा जा सकता है. सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी.

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना द्वारा पश्चिमी कमान स्थानांतरित किया जा रहा है: भारतीय सेना के सूत्र—

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सड़क हादसा थोइस से लगभग 25 किलोमीटर दूर हुआ. जवानों का यह दल अपने ट्रांजिट कैंप से फॉर्वर्ड लोकेशन की ओर जा रहा था. यह भी बताया जा रहा है कि सड़क से नदी की गहराई करीब 60 फीट है.

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सैन्य वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय सेना के कई सैनिकों की दुःखद मृत्यु पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।— Om Birla (@ombirlakota) May 27, 2022

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News