Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्ररॉबर्ट्सगंज फ्लाईओवर के ऊपर दोनों तरफ जाली लगे और हो प्रकाश की...

रॉबर्ट्सगंज फ्लाईओवर के ऊपर दोनों तरफ जाली लगे और हो प्रकाश की व्यवस्था – एड पवन सिंह

-


सोनभद्र । Sonbhadra news । अलग पूर्वांचल राज्य की मांग कर रहे संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव एडवोकेट पवन कुमार सिंह ने प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को पत्र लिखकर मांग किया है कि राबर्ट्सगंज फ्लाईओवर के उपर से गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें कई मोटर साईकिल सवार पुल पर जाली न होने के कारण गिरकर मौत के गाल में समा चुके हैं।अभी हालिया की एक घटना में बढौली चौक पर फ्लाई ओवर से गिरकर एक युवक की जान चली गयी।

इसके पूर्व भी प्लाई ओवर से नीचे गिरने की कई घटनाएं घटित हो चुकी है। फिर भी फ्लाई ओवरब्रिज पर जिला प्रशासन जाली नहीं लगवा रहा है। न ही जिला प्रशासन लोगों। की जान बचाने के लिए कोई ठोस कदम उठा रहा है।

लगभग तीन किलोमीटर लम्बा ओवर ब्रिज होने के कारण तथा इसपर लाइट नहीं होने से अंधेरा होने से रात में चलने में भय लगता हैं ।वही फ्लाई ओवर के नीचे सर्विस रोड की हालत बद से बदतर होने के कारण राहगीरों को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इमरती कॉलोनी से लेकर चंडी होटल तक कि दोनों साइड की रोड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है फिर भी ना तो किसी जिम्मेदार अधिकारी इसे संज्ञान में ले रहे हैं और न ही उक्त सड़क पर टोल टैक्स वसूलने वाली संस्था ही इस पर ध्यान दे रही है।

आये दिन दो पहिया वाहन एवम साईकिल से चलने वाले राहगीर इस मार्ग पर चलकर चोटिल होते रहते हैं।रॉबर्ट्सगंज नगर में बने लगभग 3 किमी लंबे इस फ्लाईओवर की नीचे की दोनों साइड सर्विस रोड पर चलना जानलेवा हो गया है।

यह भी पढ़ें (also read)मुख्यमंत्री कमांड सेंटर व डैशबोर्ड से उत्तर प्रदेश वासियों को मिला सुशासन का उपहार


कार्यदायी संस्था द्वारा टोल प्लाजा के माध्यम से करोड़ो रूपये की वसूली के बाद भी अभी तक फ्लाईओवर के पर न तो जाली लगी और न ही प्रकाश की कोई व्यवस्था की गई है।यहां यह भी ध्यातव्य हो कि नीचे की सर्विस रोड का कार्य फाइनल कराए बिना ही रोड पर टोल वसूली चालू करा दी गई जो बेहद अफसोस जनक है और कार्यदायी संस्थान के लिए दंडनीय है।

अधिवक्ता पवन सिंह ने उक्त के बाबत राज्यपाल से पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए ओवर ब्रिज के ऊपर जाली तथा प्रकाश की व्यवस्था के साथ-साथ नीचे सर्विस लेन का अविलंब निर्माण करवाने के लिए जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों को हैं आदेशित किया जावे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!