Tuesday, July 5, 2022
spot_img
HomeUncategorizedभ्र्ष्टाचार के आरोप में ग्राम पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

भ्र्ष्टाचार के आरोप में ग्राम पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

सोनभद्र। रावर्ट्सगंज विकास खण्ड के ग्राम पंचायत पिपरी की पूर्व प्रधान शीला सिंह के विरूद्ध जिलाधिकारी को सम्बोधित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर लखनपुरवा निवासी कमलेश तिवारी ने ग्राम पंचायत में कराये गये कार्यों के जांच कराये जाने का अनुरोध किया था ।

उक्त शिकायती प्रार्थना पत्र की प्रारम्भिक जांच भूमि संरक्षण अधिकारी राबर्ट्सगंज द्वारा किये जाने पर पायी गयी अनियमितता के सम्बन्ध में सचिव एवं प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था , जिसके क्रम में सचिव द्वारा प्रस्तुत स्पष्टीकरण के आलोक में शिकायती बिन्दु पर अंकित कार्य प्रा ० पाठशाला पिपरी के प्रांगण में इण्टरलाकिंग कार्य में प्रीती पाठक , सचिव ग्राम पंचायत द्वारा प्रधान से दुरभिसंधि करके 189 वर्गमीटर इण्टरलाकिंग के स्थान पर 275 वर्ग मीटर इण्टरलाकिंग का अनाधिकृत रूप से भुगतान की कार्यवाही करते हुये ग्राम पंचायत कोष से रू 61920 का अधिक भुगतान करते हुए वित्तीय अनियमितता का दोषी पाया गया।

जिसके क्रम में प्रीती पाठक , तत्कालीन सचिव ग्राम पंचायत पिपरी , विकास खण्ड राबर्ट्सगंज के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही प्रारम्भ करते हुए तात्कालिक प्रभाव से निम्न आरोपों में निलंबित कर कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

1 . ग्राम पंचायत में 189 वर्गमीटर के स्थान पर 275 वर्गमीटर इण्टरलाकिंग का कार्य के सापेक्ष अधिक धनराशि भुगतान किया जाना । 2. अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन करने में उदासीनता बरता जाना । 3. शासन / उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुये मनमाने तरीके से कार्य किया जाना




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News