Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeराजनीतिबीजेपी की आंधी में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ, सोनभद्र की चारों...

बीजेपी की आंधी में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ, सोनभद्र की चारों सीटों पर खिला कमल

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी ने जिले में 2017 से भी अच्छा प्रदर्शन किया है, यहां आपको बताते चलें कि विधानसभा चुनाव 2017 में जिले की चार विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने तीन और भाजपा के सहयोगी पार्टी अपना दल (S) ने एक सीट पर जीत हासिल की थी इस लिए इस विधानसभा चुनाव में यह जीत और भी मायने रखती है क्योंकि तब लोग कह रहे थे कि भाजपा की लहर थी जबकि इस बार के विधानसभा चुनाव में पांच साल तक सरकार में रहने से स्वाभाविक रूप से सत्ता विरोधी लहर थी और इसी सत्ता विरोधी लहर के भरोसे विपक्षी अपनी नाव पार लगाना चाह रहे थे पर भाजपा के चुनाव मैनेजमेंट ने विपक्षियों का सूपड़ा ही साफ कर दिया और जिले की सभी चारों सीटों पर कमल खिला दिया। बीजेपी लगातार दूसरी बार प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।

आपको बताते चलें कि बीजेपी ने सोनभद्र में अपने सभी निवर्तमान विधायक को टिकट दिया था। सभी विधायकों ने जीत हासिल की।
जनपद सोनभद्र में जिस तरह के नतीजे सामने आए हैं, उसके मुताबिक यूपी में योगी-मोदी की ऐसी आंधी आई है कि भाजपा ने विपक्षी दलों का सूपड़ा ही साफ कर दिया। जिले की तीन विधानसभा में जहां सभी विधायक अपनी दूसरी पारी खेलने को तैयार हैं वहीं प्रदेश की आखिरी विधानसभा दुद्धी में भाजपा पहली बार कमल खिलाने में कामयाब रही है।

जीत का डंका बजते ही लोढ़ी स्थित राजकीय पालीटेक्निक कालेज के बाहर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश में वहाँ होली जैसा माहौल बना दिया और होली के एक सप्ताह पूर्व ही भाजपा ने होली मना ली। कार्यकर्ता अंदर से उम्मीदवारों के प्रमाण पत्र लेकर आने का इंतजार करते रहे व पालीटेक्निक कालेज के गेट के बाहर जमे कार्यकर्ता पार्टी के समर्थन और उम्मीदवारों के समर्थन में जमकर नारेबाजी कर अपनी खुशी का भरपूर इजहार करते देखे गए।

विधानसभावार देखें तो सदर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी वर्तमान विधायक भूपेश चौबे ने जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के अविनाश कुशवाहा को हराया। इस विधानसभा में बीएसपी प्रत्याशी अविनाश शुक्ला और कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ओझा सहित 10 प्रत्याशी मैदान में थे। सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि मतगणनाा में नोटा ने भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई और कई प्रत्याशियों से अधिक मत नोटा ने हासिल किया।

वहीं विधानसभा घोरावल में एक बार फिर भाजपा के प्रत्याशी डॉ0 अनिल मौर्या ने सपा प्रत्याशी रमेश चंद्र दुबे पर जीत हासिल किया और यहां भी नोटा ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई।

विधानसभा ओबरा में एक बार फिर वर्तमान विधायक और राज्यमंत्री संजीव गोंड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी अरविंद गोंड़ को पटखनी दे दी।



वहीं विधानसभा दुद्धी में भाजपा प्रत्याशी रामदुलार गोंड़ ने सात बार के विधायक व मंत्री रहे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विजय सिंह गोंड़ और वर्तमान विधायक हरिराम चेरो को हराकर पहली बार भाजपा का कमल खिलाया।

विधानसभा चुनाव 2022 में मिली इस ऐतिहासिक जीत से भाजपाइयों के चेहरे पर मुस्कान है वहीं जीत की आस लगाए मुख्य विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं में मायूसी देखी गयी।फिलहाल जनता ने अपना मेंडेट तो कमल दल वाली पार्टी को दे दिया है अब उसे सम्भाल के रखना उसका दायित्व है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News