Monday, May 23, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगफरीद खान बने कांगेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष

फरीद खान बने कांगेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष

आज कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय पर कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी फरीद अहमद मीडिया से मुखातिब हुए। इससे पूर्व शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी ने नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी फरीद अहमद का माल्यार्पण कर स्वागत किया।वहीं नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी फरीद अहमद ने सर्वप्रथम राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रदेश कांग्रेस कमेटी तथा जिला कांग्रेस कमेटी के समस्त सम्मानित पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पार्टी ने जो मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है उसके निर्वहन में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे तथा अपने पार्टी के पुराने तथा नए सभी साथियों के सहयोग से पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में जमकर संघर्ष करेगी तथा विजयी होगी।

यहां आपको बताते चलें कि कांगेस पार्टी ने एन चुनाव से पहले हाजी फरीद खां को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित कर एक तीर से दो निसाना साधने के कार्य किया है। कांग्रेस के इस कदम से जहां एक तरफ अपने पूर्णकालिक जिलाध्यक्ष रामराज गौड़ को ओबरा से प्रत्यासी घोषित करने के बाद जिलाध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव पर पड़ रहे असर को समाप्त करने में सफलता मिली और अब वह पूर्ण रूप से अपने चुनाव पर ध्यान दे सकेंगे वहीं दूसरी तरफ ठीक चुनाव से पहले अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखते हाजी फरीद खान के कांग्रेस पार्टी का कार्यवाहक अध्यक्ष बनने से समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी को भी बैक फुट पर ला दिया है। आपको बताते चलें कि हाजी फरीद खान की अल्पसंख्यक समाज के वोटों पर अच्छी पकड़ है और यदि वह विधानसभा चुनाव में अपने समाज के वोटरों को कांग्रेस की तरफ खींचने में सफल रहे तो कइयों की पूरी की पुरी गड़ित ही गड़बड़ा सकती है।उन्होंने पत्र प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, संगठन हित में संगठन के समस्त फ्रंटल और प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को साथ लेकर विधानसभा चुनाव 2022 में सोनभद्र की चारों विधानसभा सीटों पर पार्टी द्वारा घोषित किए गए प्रत्याशियों को हर संभव मदद कर जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव में कम समय बचा है, इसलिए अगले कुछ दिनों में समस्त ब्लॉकों पर मीटिंग आयोजित की जाएगी और कार्यकर्ताओं को पूरे मनोयोग से निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार चुनाव प्रचार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। पार्टी का प्रथम लक्ष्य जनपद की चारों विधानसभा में अपनी जीत का परचम लहराना है। वहीं पार्टी के मूलभूत सिद्धांतों धर्मनिरपेक्षता को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञाओं को सोनभद्र की जनता को बताने का काम पार्टी के संयुक्त प्रयास से किया जाएगा। इसके लिए कांगेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की पांच पांच लोगों की टोली बनाकर प्रत्येक बूथ के मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जातिवाद और धर्म से ऊपर उठकर सबको एकजुट कर कार्य करती है।

उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता जिले की आईटी सेल को मजबूत करने के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को एकबार फिर से नए जोश के साथ एकजुट कर युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस पूरी ताकत से विरोध करेगी।

वहीं टिकट को लेकर लगाए जा रहे कयास पर उन्होंने कहा कि जिले से दो सीटों पर महिला प्रत्याशियों को मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है।

उक्त अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव कुमार त्रिपाठी, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जीतेंद्र कुमार पासवान, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी, सेवादल के जिलाध्यक्ष कौशलेस पाठक, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष आकाश वर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव शत्रुंजय मिश्रा, शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौबे, ओबरा नगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जय शंकर भारद्वाज, आशीष कुमार शुक्ला, राजेश द्विवेदी, कांग्रेस कमेटी सोनभद्र के जिला प्रवक्ता राजू पांडेय, प्रांजल श्रीवास्तव, उमेश दुबे समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News