Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeदेशप्रयागराज के इस मुस्लिम ज्योतिषी के पास है हर समस्या का समाधान...

प्रयागराज के इस मुस्लिम ज्योतिषी के पास है हर समस्या का समाधान , हथेली देख बताते हैं भाग्य

इस्लाम और ज्योतिष की जुगलबंदी देखनी है तो प्रयागराज आइए और मिलिए ज्योतिष विशारद मोहम्मद अख्तर ईसा से. शहर के दरियाबाद इलाके में रहने वाले साधारण से दिखने वाले मोहम्मद अख्तर ईसा की ज्योतिष पर इस कदर पकड़ हासिल की है कि मुस्लिम से अधिक हिंदू लोग इनसे अपने भाग्य की रेखाओं को समझने आते हैं.

प्रयागराज इस्लाम और ज्योतिष की जुगलबंदी देखनी है तो प्रयागराज आइए और मिलिए ज्योतिष विशारद मोहम्मद अख्तर ईसा से. शहर के दरियाबाद इलाके में रहने वाले साधारण से दिखने वाले मोहम्मद अख्तर ईसा की ज्योतिष पर इस कदर पकड़ हासिल की है कि मुस्लिम से अधिक हिंदू लोग इनसे अपने भाग्य की रेखाओं को समझने आते हैं. वैसे तो संगम नगरी हमेशा से ही गंगा-जमुनी तहजीब और एकता की मिसाल पेश करता रहा है. लेकिन दरियाबाद निवासी ज्योतिष के यहां उमड़ने वाली भीड़ में किसी एक मजहब के लोग नहीं बल्कि सभी धर्मों के अनुयायी आते हैं और उन्हें ज्योतिषाचार्य मोहम्मद अख्तर ईसा पर खुद से अधिक भरोसा है.

दरअसल, सरकारी नौकरी से सेवानिवृति के बाद अख्तर ईसा का ज्यादातर वक्त सितारों और तारों की टेढ़ी मेढ़ी चाल और उसके इंसान पर पड़ने वाले असर के अध्ययन में बीतता है. ईसा के लिए ज्योतिष शौक नहीं बल्कि जुनून है. जिसके चलते आज उनके पास दूर-दूर से लोग आते हैं और अपनी जन्म कुंडली और हाथ दिखवाते हैं. ज्योतिषशास्त्र में हम केवल ग्रहों के परिवर्तन और उनका हमारे जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जानते हैं. ये हमें भविष्य के बारे में ठीक-ठीक नहीं बताता, लेकिन यह संकेत जरूर देता है कि कुछ स्थितियों से कैसे निपटा जाए.

ज्योतिषाचार्य मोहम्मद अख्तर ईसा

जिन लोगों को जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वो निवारण के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं. यहां तक कि समस्याओं से निजात पाने के लिए वो जाति-धर्म भी नहीं देखते हैं. हालांकि, प्रत्येक ज्योतिषी चाहे हिंदू हो या फिर मुस्लिम, एक उचित उपाय देने की कोशिश करता है और लोगों की हर संभव तरीके से सेवा करता है. कुछ ऐसा ही पिछले कई सालों से प्रयागराज निवासी ईसा भी कर रहे हैं. ज्योतिष की विशारद की डिग्री लेकर वह ज्योतिष में अपना खास मुकाम हासिल करने में लगे हुए हैं. सरकारी नौकरी से सेवानिवृति के बाद वो ज्योतिष विद्या में ऐसे रमे कि अब स्थिति यह है कि हिंदुओं के साथ ही मुस्लिम समाज के लोग भी उनके पास ज्योतिष समाधान के लिए आते हैं.

ईसा के पास आए अजय नाम के एक शख्स ने बताया कि 40 साल से दर-दर भटकने के बाद भी आज तक किसी ने उन्हें कुछ नहीं बताया था, लेकिन ईसा के पास आते ही उनकी समस्याओं का समाधान होता दिख रहा है. वहीं, मुसाब खान नाम के एक अन्य शख्स ने बताया कि इनकी सितारों पर अच्छी पकड़ है और जो कुछ वो बताते हैं, वो सही साबित होती है. इसलिए वो भी यहां करीब 4 सालों से आ रहे हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News