Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeव्यापारपटरी दुकानदारों के लिए प्रशासन निकाले बीच का रास्ता - फरीदा बेगम

पटरी दुकानदारों के लिए प्रशासन निकाले बीच का रास्ता – फरीदा बेगम

पटरी दुकानदारों का जीवन यापन पर भारी संकट

सोनभद्र। चोपन नगर क्षेत्र में हटाये जा रहे अतिक्रमण से पटरी दुकानदारों के जीवन यापन पर भारी संकट की स्थिति पैदा हो गई है, इससे तमाम पटरी दुकानदार बेरोजगार होने के कागार पर पहुँच गए है ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि इन पटरी दुकानदारों के लिए एक समुचित स्थान निर्धारित करें। जिससे वह बेरोजगार होने से बच सके ऐसा कहना है चोपन नगर पंचायत की अध्यक्ष फरीदा बेगम का ,इसके साथ ही उन्होंने आम जन मानस से अतिक्रमण अभियान में सहयोग की अपील भी किया।

यह बातें मंगलवार को आदर्श नगर पंचायत चोपन की अध्यक्ष फरीदा बेगम ने कहीं। उन्होंने आम जन मानस से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा पुरे प्रदेश में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिस क्रम में चोपन नगर पंचायत क्षेत्र में भी अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। नगर के आम दुकानदारों द्वारा स्वयं से अतिक्रमण अभियान का भरपूर सहयोग भी किया जा रहा है और अतिक्रमण भी हटा लिया जा रहा है। जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण चोपन बस स्टैंड से ओवरब्रिज तक देखने को मिला है।

उन्होंने प्रशासन को अवगत कराया कि जनपद में आदर्श नगर पंचायत चोपन, एक छोटा बाजार चोपन बसा हुआ है। यहाँ की सबसे बड़ी समस्या चोपन बस स्टैंड व टेम्पो स्टैंड मुख्य मार्ग हाइवे पर बसा हुआ है। जहां एक तरफ हाइवे है तो दूसरी तरफ रेलवे की भूमि है, ऐसी विषम परिस्थिति में पटरी दुकानदार है वह जाये तो जाये कहा? प्रशासन इन गरीब पटरी दुकानदारों को विस्थापित करने के लिए सार्थक पहल उठाने की जरूरत है।

अतिक्रमण हटने से एक ओर जिन दुकानदारों का रोजगार प्रभावित हो रहा ,प्रशासन को चाहिए की एक बीच का रास्ता निकाल कर ऐसे लोगों को एक उचित स्थान मुहैया कराये। जिससे ठेला, खुमचा, सब्जी, चाय, फल जैसे छोटे पटरी दुकानदार अपना रोजगार उचित स्थान पर खोल सके। जिससे उनकी रोजमर्रे की जिंदगी प्रभावित न हो सके और वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

उन्होंने प्रशासन से मांग किया कि पटरी दुकानदारों के लिए बीच का रास्ता निकाले। जिससे पटरी दुकानदार
बेरोजगार होने से बच सके। नपं अध्यक्ष ने आम जन मानस को प्रशासन के सहयोग की अपील किया है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News