Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeदेशनेशनल हेराल्ड केश : ईडी ने सोनिया गांधी को दोबारा जारी किया...

नेशनल हेराल्ड केश : ईडी ने सोनिया गांधी को दोबारा जारी किया समन, 23 जून को बुलाया ऑफिस

दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए दोबारा समन जारी किया है । ईडी ने उन्हें अब 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है । कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोनिया गांधी ने ईडी से पेश होने के लिए तीन हफ्ते का समय मांगा था । इससे पहले ईडी ने सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था , लेकिन उससे पहले ही वह कोरोना संक्रमित हो गईं थीं ।

इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी समन जारी किया है । जांच एजेंसी ने राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है । एजेंसी की ओर से समन जारी किए जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वर्तमान सरकार अपने विरोधियों को कुचलने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है ।

वर्तमान हालात को देखते हुए राहुल गांधी से पूछताछ के दिन 13 जून को कांग्रेस पार्टी अपनी ताकत का एहसास करने के लिए दिल्ली की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में लगी हुई है । जानकारी के अनुसार इस सम्बंध में कांग्रेस महासचिव और संगठन प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिए एआईसीसी महासचिवों , प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की ।

ईडी कार्यालय तक निकालेगी मार्च

बैठक में 13 जून की तैयारियों पर चर्चा हुई । पार्टी ने तय किया है कि वह दिल्ली सहित पूरे देश में ईडी कार्यालयों के सामने सत्याग्रह करेगी । इसके साथ पार्टी ने तय किया है कि दिल्ली में ईडी कार्यालय तक मार्च करेगी । इसके लिए पार्टी सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों , कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों और प्रदेश प्रभारियों को पहले ही 13 जून को सुबह 9:30 बजे तक पार्टी दफ्तर पहुंचने का निर्देश दे चुकी है ।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News